Boss Deny Sick Leave In Office: एक 30 साल की महिला एक फैक्ट्री में काम करती थी जिसने अपने मैनेजर से सिक लीव मांगी, लेकिन उसके बॉस ने उसे मना दिया. फिर उसे ऑफिस आने के लिए मजबूर होना पड़ा और जैसे ही वह ऑफिस आई तो वह अपनी डेस्क पर बेहोश हो गई और वहीं पर उसकी मौत हो गई. यह चौंकाने वाली घटना थाईलैंड से सामने आई, जब इंडिया सहित दुनिया भर में वर्क-लाइफ बैलेंस के बारे में बात हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: रात में शू-शू करने गया बच्चा तो बोर्डिंग स्कूल ने दी ऐसी गंदी सजा, हर पैरेंट्स का खौल उठेगा खून


बैंकॉक पोस्ट के अनुसार, 30 साल की महिला थाईलैंड के समुत प्रकान प्रांत में एक इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में काम करती थी. बड़ी आंत में सूजन होने के बाद मेय नाम की महिला ने 5 से 9 सितंबर तक मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ सिक लीव ली थी. मेय ने अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए अस्पताल में चार दिन बिताए. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह ठीक नहीं होने के कारण दो दिन और बीमार छुट्टी पर रही. 12 सितंबर की शाम को मेय ने अपने मैनेजर से एक दिन और सिक लीव मांगी क्योंकि उसकी तबीयत और खराब हो गई थी.


उसके मैनेजर ने उसे बताया कि उसे काम पर आना होगा और एक और मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करना होगा, क्योंकि उसने पहले ही बहुत दिनों की सिक लीव ले ली थी. उसके एक दोस्त ने बताया कि नौकरी खोने के डर से मेय 13 सितंबर को काम पर गई. लेकिन, वह सिर्फ 20 मिनट काम करने के बाद गिर गई. मेय को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और उनका आपातकालीन ऑपरेशन किया गया. दुर्भाग्य से, अगले दिन नेक्रोटाइजिंग एंटरोकोलाइटिस के कारण उनकी मृत्यु हो गई.


यह भी पढ़ें: Swiggy-Zomato पर चाहिए सबसे तेज डिलीवरी, सिर्फ एक ट्रिक अपनाएं; चुटकी बजाते ही आएगा खाना


कंपनी नुकसान से दुखी


मेय की कंपनी डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स थाईलैंड ने 17 सितंबर को उनके जाने पर दुख व्यक्त किया. कंपनी ने कहा कि उनके कर्मचारी का जाना उनके लिए बहुत दुखद है और वे इस घटना की जांच करेंगे. डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स (थाईलैंड) पीसीएल के सीईओ विक्टर चेंग ने फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स में हमारे लोग ही हमारी सफलता का आधार हैं, और उनके जाने से हमें बहुत दुख हुआ है. इस कठिन समय में कर्मचारी के परिवार को पूरा समर्थन देना हमारी प्राथमिकता है."