Breast Milk Advertisement: दुनियाभर में कॉफी की दुकानों पर तरह-तरह की वैरायटी वाली कॉफी बनाई जाती है. लेकिन रूस के एक शहर में एक कॉफी कैफे ने तो हद कर दी है. हाल ही में इस कैफे ने ऐसा विज्ञापन जारी किया कि जिससे उस शहर में बवाल हो गया है. उस कैफे ने अपने विज्ञापन में अपने ग्राहकों से वादा किया कि कैफे में ब्रेस्ट मिल्क से बनी हुई कॉफी पिलाई जाएगी. इसका मतलब यह हुआ कि यहां इंसानों के दूध से बनी हुई कॉफी पिलाई जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कैफे का नाम कॉफी स्माइल कैफे है और यह रूस के पर्म शहर में मौजूद है. इस पूरे मामले पर हाल ही में तब हड़कंप मचा जब इस कैफे ने कथित तौर पर एक विज्ञापन जारी किया. इस विज्ञापन में ब्रेस्ट मिल्क से बनी हुई कॉफी के फायदे बताए गए और एक महिला का संदेश जारी किया गया. इस महिला ने बताया कि कामकाजी होने के नाते वह अपने बच्चे को समय नहीं दे पाती और उसका ब्रेस्ट मिल्क यूज में नहीं हो पाता है.


इसलिए उसने सोचा कि इसका सही उपयोग किया जाए. उसने बताया कि वह एक हेयर स्टाइलिस्ट है और उसे काम पर जाना पड़ता है. इन सबके बीच वह अपने ब्रेस्ट मिल्क को अच्छी कीमत पर बाजार में बेच देती है. इसके साथ ही वह अपने पति के लिए कॉफी भी बनाती है. कैफे ने यह भी बताया कि उनके यहां ब्रेस्ट मिल्क से बनी कॉफी बहुत ही स्वादिष्ट और फायदेमंद है. जैसे ही यह विज्ञापन सामने आया लोग भड़क गए.


हैरानी की बात यह है कि इस कैफे ने विज्ञापन के कई पोस्टर शहर के होल्डिंग्स में भी लगा दी. जब लोगों ने देश की फूड सेफ्टी अथॉरिटी से इस मामले में कार्रवाई की मांग की तो मामला और भी बढ़ गया. इसके बाद इस कैफे सीरीज के मालिक को बयान जारी करना पड़ा. कैफे के मालिक मैक्सिम ने बताया कि वे ऐसा कोई प्रोडक्ट नहीं बना रहे हैं. उन्होंने यह भी कह दिया कि यह विज्ञापन उनकी कैफे श्रृंखला को बदनाम करने के लिए बनाया गया है.