Rooster With Shoes: क्या आपने कभी सुना है कि किसी मुर्गे के लिए जूते बनाया गया हो और वह उसे पहनता है. हालांकि, यह सुनने में थोड़ा अटपटा लगे, लेकिन यह बिल्कुल सही बात है. अमेरिका के सैन डिएगो के एस्कोन्डिडो में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां की रहने वाली डॉग ट्रेनर मीश ने एक निजी चिड़ियाघर में एक मुर्गा, 13 मुर्गियां, पांच कुत्ते, एक बिल्ली और एक गिनी पिग पाल रखा है. सबसे हैरानी वाली बात है कि इनमें एक मुर्गे का पंजा नहीं है और वह ठीक से चल नहीं सकता, लेकिन वह किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है. इस मुर्गे का नाम नुब्ज रखा गया है, जो एक मलेशियाई सेरामा चिकन है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुर्गे के लिए उसके फैन्स ने भेजे जूते


रिपोर्ट के मुताबिक, इसकी कीमत अमेरिका के एक पाउंड के बराबर तक नहीं, लेकिन उसके टिकटॉक अकाउंट पर एक लाख 56 हजार फॉलोअर्स हैं. उसके एक पोस्ट को 6 मिलियन से ज्यादा बार लाइक किया गया है. ट्रेनर मीश का कहना है कि वह मुर्गा एक साहसी जानवर है, जिसके पंजे नहीं है. इतना ही नहीं, उसने बताया कि मुर्गे को बातें करना बहुत पसंद है. नुब्ज नाम का मुर्गा को साधारण पक्षी नहीं, उसने चलने के लिए जूतों की जरूर होती है. जैसा कि मीश कहना है कि उस मुर्गे को रोमांच करना बेहद ही पसंद है. उसे फुटलेस भी कहा जाता है, लेकिन उसके जूते उसे अनोखा बनाते हैं. 


आखिर किस वजह से मुर्गे के पंजे हुए गायब


मीश ने उसके पैर नहीं होने का कारण बताया कि उसने अपने पैर की उंगलियों को स्केली लेग माइट्स के कारण खो दिया था. हमने उसका इलाज किया, लेकिन एक बार जब हमने उसके लिए जूते खरीदे तो वह और अधिक घूमने लगा. तब से वह बेहद है. उसके पास चार छोटे जूते है. इस तरह एक टिकटॉक स्टार का जन्म हुआ. मीश ने वीडियो पोस्ट किए और फॉलोअर्स बन गए. फरवरी में पोस्ट किए गए एक वीडियो में लिखा, "नुब्ज से मिलिए, जिसके पैर की कोई उंगलियां नहीं हैं." मुर्गे के फैन्स उसे दूर-दूर से उसके लिए जूते भेज रहे थे. उसके पास जर्मनी, फ्रांस, ऑस्ट्रेलियाई और कनाडा जैसे दूर-दूर से फैन्स थे, जिन्होंने उसके पैरों के लिए 60 से ज्यादा जोड़ी जूते भेजें.