Mongoose Cobra Fight Video: नेवले और कोबरा की लड़ाई का भयंकर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर नेटिजन्स बेहद ही हैरान है. दरअसल नेवले और सांप के बीच की लड़ाई सालों-साल की है और जब भी इनका आपस में सामना होता है तो किसी एक की जान जरूर जाती है. दोनों ही अपनी आखिरी सांस तक लड़ते हैं. यह एक पुराना वीडियो है जिसे पिछले साल पोस्ट किया गया था लेकिन हाल ही में फिर से सामने आया है और काफी चर्चा में है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक नेवले और एक कोबरा सांप के बीच भयंकर लड़ाई हो रही है. हालांकि, आखिर में जो हुआ वह बेहद ही चौंकाने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेवले और कोबरा सांप हुई जबरदस्त लड़ाई


पिछले साल जून में वाइल्ड लाइफ एनिमल (wildlifeanimall) यूजर द्वारा इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. इसे शेयर करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा, "सांप बनाम नेवला कौन विजयी होगा?" नेवले बिल में रहते हैं और छोटे स्तनधारियों, पक्षियों, सरीसृपों, अंडों और कभी-कभी फलों को खाते हैं. कई नेवले जीनस हर्पेस्टेस के होते हैं, जो जहरीले सांपों पर हमला करके उन्हें मार डालते हैं. ऐसे नेवले बेहद ही तेज गति होते हैं और बेहद ही चालाक होते हैं. वह सबसे पहले सांप के सिर पर झपट्टा मारते हैं और अपने ताकतवर हमले से सांप को जख्मी कर देते हैं. वह सिर पर हमला करने के साथ-साथ उसे तोड़ने की भी कोशिश करते हैं.


 



 


अपनी आखिरी सांस तक लड़ते रहे दोनों


जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि एक किंग कोबरा और एक नेवला आपस में भीषण लड़ाई करते नजर आ रहे हैं. ऐसा देखा जाता है कि दोनों हार नहीं मानना चाहते हैं; दोनों अपना बेस्ट देते हैं. जैसा कि यह एक अस्तित्व की लड़ाई हो. फिर भी आखिर में देखा गया कि दोनों लड़ने के बाद बदहोश पड़े हुए हैं. इस भयानक लड़ाई में दोनों योद्धा मारे गए जो दुखद हिस्सा है. वीडियो पर कई यूजर्स ने इसे 'एक सच्ची लड़ाई' के रूप में टैग किया. एक यूजर ने कमेंट में लिखा, “वाह. अंत तक एक सच्ची लड़ाई." एक अन्य यूजर ने लिखा, “लगता है दोनों ने अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी."


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे