Cobra Video:  थाईलैंड के एक स्कूल में एक डेमो कार्यक्रम के दौरान एक ऐसा घटना घटी, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए. एक टीचर की पैंट में अचानक एक कोबरा सांप घुस गया. यह घटना देखकर वहां मौजूद सभी लोगों के होश उड़ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो देखा जा सकता है कि कैसे दो स्नेक कैचर बड़ी ही सावधानी से टीचर की पैंट से कोबरा को बाहर निकाल रहे हैं. इस दौरान टीचर पूरी तरह से स्थिर होकर खड़ा है ताकि सांप को कोई हरकत में न आए और वह काटने की कोशिश न करे.


कैसे निकाले कोबरा को बाहर 


स्नेक कैचर्स ने धीरे-धीरे और बहुत ही आसानी से कोबरा को पकड़कर बाहर निकालने की कोशिश करते हैं. इस दौरान उन्होंने सांप के मुंह को दबाकर रखा ताकि वह किसी को काट न सके. आखिरकार, कोबरा को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इसके साथ उसे जंगल में छोड़ दिया गया. हालांकि, इस घटना ने सभी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि अगर यह वास्तविक स्थिति होती और डेमो कार्यक्रम नहीं होता तो क्या होता. कई लोगों ने वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा कि यह एक दिल दहला देने वाला है और अगर यह उनके साथ होता तो शायद डर के मारे बेहोश हो जाते.


इस दौरान यह भी दिखाया कि कैसे ट्रेनिंग स्नेक कैचर्स ने अपनी कुशलता और धैर्य से एक खतरनाक स्थिति को संभाला और सभी को सुरक्षित रखा. यह वीडियो एक संदेश भी देता है कि किसी भी आपात स्थिति में धैर्य और सही ट्रेनिंग कितनी जरुरी होती है.


ये भी पढ़ें: ये क्या बवाल चीज है भाई... पाकिस्तानी स्टूडेंट ने परीक्षा में लिखी ऐसी चीज, देखकर टीचर के कान हो गए खड़े



हर साल इतने लोगों की होती है मौत 


रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड में हर साल लगभग 70 हजार लोग कोबरा सांप के काटने का इलाज करवाते हैं और इनमें से करीब 30 लोगों की जान चली भी जाती है. कोबरा सांप के काटने की घटनाएं इतनी आम हैं कि लोगों को जागरूक करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए डेमो प्रोग्राम आयोजित किए जाते हैं.


 



 


यूजर दे रहे हैं प्रतिक्रियां


यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर  @indypersian पर शेयर किया.  इस वीडियो को अब तक 18 लाख 10 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं एक लाख 43 हजार से ज्यादा लोग ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. 


 


ये भी पढ़ें: Viral Video: बाइक के चक्के को बना दी सिलाई मशीन! इस आदमी का जुगाड़ देख माथा घूम जाएगा