Swiggy Customer Of The Year 2023: फूड डिलीवरी सर्विस स्विगी (Swiggy Food Delivery) ने अपनी सालाना रिपोर्ट में हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. इसके बारे में जानकर इंटरनेट पर हर कोई हैरान रह गया. ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप की एनुअल रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के एक निवासी ने 42.3 लाख रुपये का खाना ऑर्डर किया और वह भी सिर्फ इसी साल. अपने ईयर एंडर रिपोर्ट में स्विगी ने 2023 के फूडी कस्टमर के बारे में बताया. स्विगी ने अपनी एनुअल फूड डिस्ट्रिब्यूशन रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट नाम 'हाउ इंडिया स्विगीड इन 2023' रखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक कस्टमर ने कर डाले 42 लाख रुपये के ऑर्डर


रिपोर्ट में बिरयानी का ऑर्डर टॉप पर है. साथ ही ऐप से ऑर्डर किए जाने वाले देश के सबसे पसंदीदा डिश के बारे में बताया गया है. स्विगी ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "मुंबई के एक कस्टमर ने 42.3 लाख रुपये का भोजन ऑर्डर दिया. यह अमाउंट कोई सीटीसी नहीं है." हालांकि, रिपोर्ट में केक, गुलाब जामुन और पिज्जा जैसे डिश भी चार्ट में टॉप पर हैं. जैसा कि रिपोर्ट में मौजूद आंकड़ों से पता चलता है कि बिरयानी के प्रति लोगों का प्यार बेहद ही अनोखा है. रिपोर्ट में दिखाए गए चौंका देने वाले आंकड़ों में देखा जा सकता है कि लोगों ने साल भर में प्रति सेकंड 2.5 सर्विंग्स पर बिरयानी का ऑर्डर दिया.


रिपोर्ट ने उड़ाए लोगों के होश


स्विगी के चार्ट में बिरयानी हमेशा टॉप पर रही है और इस साल भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. सबेस ज्यादा ऑर्डर किए गए खानों की सूची में बिरयानी लगातार आठवीं बार शीर्ष पर है. हैदराबाद का एक फूड लवर बिरयानी-प्रेमी बनकर उभरा, जिसने साल भर में कुल मिलाकर 1,633 बिरयानी का ऑर्डर दिया. एक औसत निकाला जाए तो हर दिन चार प्लेट से ज्यादा. क्रेज तो तब देखने को मिला था, जब भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच के दौरान बिरयानी के प्रति दीवानगी अपने चरम पर पहुंच गई थी, जब अकेले चंडीगढ़ के एक परिवार ने एक बार में 70 प्लेटों का ऑर्डर दिया था.