Interesting Video: मां और बेटी के बीच बेहद ही प्यारा रिश्ता होता है और कहा जाता है कि यह रिश्ता जनम-जनम का होता है. मां-बेटी एक दूसरे को बेहद ही अच्छे तरीके से समझते हैं और जरूरत पड़ने पर साथ भी देते हैं. शिलांग की इंस्टाग्राम यूजर देब आरती रिया चक्रवर्ती ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया जिसे देखकर आप इमोशनल हो जाएंगे. देब आरती ने अपनी मां की वेडिंग सेरेमनी के दौरान बिहाइंड द सीन्स को रिकॉर्ड करके एक शानदार रील में कन्वर्ट किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो को शेयर करते हुए देब आरती चक्रवर्ती ने कैप्शन में लिखा, 'मैंने अपने जीवन में ऐसी बोल्ड और सेल्फ कॉन्फिडेंट महिला को कभी नहीं देखी. मां आप मुझे हर एक दिन इन्सपायर करती हैं. आज मैं जो कुछ भी हूं, वह सिर्फ और सिर्फ आपकी वजह से ही हूं. आप एक शानार महिला हैं और हम सभी आपके लिए कामना करते हैं कि आप हमेशा सुखी रहें. मैं आपके शानदार जीवन की कामना करती हूं. आप अब तक की सबसे खूबसूरत दुल्हन लग रही थीं.'


मां की 50 साल की उम्र में कराई फिर से शादी


जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि देब आरती ने अपनी मां की शादी की सभी रस्में अपने मोबाइल कैमरे में कैद कीं. जानकारी के मुताबिक, इसी साल मार्च में लड़की की मां ने एक बार फिर से शादी की थी. आप वायरल होने वाले वीडियो में देख सकते हैं कि पूरा परिवार 50 साल के मौके पर शादी कराने की प्लानिंग बनाई जाती है. घर परिवार के लोग इस शादी को दोबारा करने के लिए तैयार होते हैं और परिवार के साथ शॉपिंग करते हैं. सामान खरीदने के बाद मम्मी को पार्लर ले जाते हैं और घर में पूजा कराई जाती है. लगन चढ़ाया जाता है और पांव पूजने का रस्म भी निभाया जाता है. आखिर में एक सीन आता है जिसमें दूल्हा-दुल्हन मंडप में खड़े होते हैं और शादी में होने वाले रस्म में भाग लेते हैं.


 



 


वीडियो वायरल होने पर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया


इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को beachbum_deb नाम अकाउंट द्वारा शेयर किया गया. हजारों लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, 'महान सोच इसे कहते हैं साफ दिल से प्यार करती हैं इनकी बेटियां. यह हमारे लिए संदेश है कि हम अपनी सोच को बदलें. अब हम उस मन को बदल देंगे जो बहुत हास्यास्पद हैं, भगवान उन्हें आशीर्वाद दें. बेटी देव को भी धन्यवाद'. एक अन्य यूजर ने लिखा, 'स्वर्ग में बने कुछ रिश्ते, कुछ इस तरह. भगवान आप सब पर कृपा बनाए रखें.' कई अन्य यूजर ने भी दिल छू लेने वाले पोस्ट लिखे.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं