Desi Jugaad In Karachi: जब अपने टारगेट को पूरा करने की बात आती है, तो लोग अक्सर सारी हदें पार कर देते हैं और अपनी सारी क्रिएटिविटी और स्किल का यूज करने में लगा देते हैं. हम इसे 'जुगाड़' कहना पसंद करते हैं. ऐसी ही एक घटना पाकिस्तान के कराची में देखी गई और इसके वीडियो ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. कराची में यात्री उस समय अचंभित रह गए जब उन्होंने तीन बच्चों को एक पुरानी कार की तरह दिखने वाले बम्पर से जुड़े पिंजरे जैसे कंटेनर में यात्रा करते हुए एक अजीबोगरी दृश्य देखा. यह लोगों के सोच से परे है, लेकिन वीडियो देखने के बाद लोग दंग रह गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कराची में सड़क पर दौड़ रही जुगाड़ वाली कार


ऐसा प्रतीत होता है कि कराची में एक कार में इतने सारे परिवार के सदस्यों को भर रखा है, जिसकी आप उम्मीद भी नहीं लगा सकते. गाड़ी के ड्राइवर ने डिग्गी का इस्तेमाल अपने बच्चों को बैठाने के लिए किया और उसे एक पिंजरे जैसा तैयार किया. वीडियो को एक ऑटोमोबाइल इंस्टाग्राम पेज द्वारा कैप्शन के साथ शेयर किया और लिखा, "टैग करो कराची वालों को." वीडियो को वाहन के पीछे चल रहे एक अन्य यात्री ने रिकॉर्ड किया. वीडियो रिकॉर्ड करते समय बैकग्राउंड में लोगों को दिल खोलकर हंसते हुए सुना जा सकता है. क्लिप से पता चलता है कि वाहन लोगों से खचाखच भरा हुआ है.


 



 


वीडियो देखकर लोगों के उड़ गए होश


इतना ही नहीं, बल्कि जुगाड़ू कार में पैसेंजर सीट और पीछे की सीटों पर वास्तव में जितने लोगों के लिए है, उससे अधिक लोग बैठे हुए मालूम पड़ रहे हैं. सभी परिवार के सदस्यों को ले जाने के लिए कार में किसी व्यक्ति को आइडिया आया और उसने डिग्गी में पिंजरे की सीट लगा दी. वीडियो ने यूजर्स को सोच में डाल दिया और कई लोगों ने कार के मालिक पर तरह-तरह की बातें कहीं. एक यूजर ने लिखा, "अच्छा बैक बंपर." जबकि अन्य ने लिखा कि बच्चों को इस तरह से ले जाने के लिए वाहन के मालिक को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. वीडियो को चार दिन पहले शेयर किया गया था, जिसमें एक लाख 40 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले.