Desi Jugaad Video: बिजली, पैर और हाथ से चलने वाली सिलाई मशीनों के बारे में तो आप जानते ही होंगे. लेकिन अब एक पाकिस्तानी शख्स ने एक दिलचस्प एक्सपेरिमेंट किया है, जिसमें उन्होंने एक सिलाई मशीन को डीजल इंजन से जोड़ दिया है. इस व्यक्ति का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें वह एक डीजल जनरेटर चालू करता दिख रहा है. जब वह जनरेटर को हैंडल से शुरू करता है तो सिलाई मशीन का हैंडव्हील घूमने लगता है और एक युवक कपड़ा सिलना शुरू कर देता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Viral Video: भीख मांगने पर मजबूर हुआ स्पाइडरमैन, स्टेशन के बाहर बैठकर मांग रहा पैसे


देसी जुगाड़ से चलाई सिलाई मशीन


इंस्टाग्राम पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति डीजल इंजन से सिलाई मशीन चला रहा है. इस वीडियो को मलिक जहूर ने पोस्ट किया है. हालांकि, इस प्रयोग को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया मिली-जुली रही है. सुनील बैरवा नामक एक यूजर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल sunil_badgoti_47 से बताया कि डीजल इंजन चलाने की लागत बहुत ज्यादा है और यह प्रयोग फायदेमंद नहीं है. कुछ यूजर्स ने हिसाब लगाकर बताया है कि इस तरह सिलाई करने से उन्हें नुकसान ही होगा.


 



 


यह भी पढ़ें: चोर ने मंदिर के दानपेटी से चुराए थे पैसे, 27 साल बाद माफी मांगने के लिए किया चौंकाने वाला काम


वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं


वीडियो में व्यक्ति का डीजल का उपयोग करना पर्यावरण के लिए एक बड़ा खतरा बताया. खासकर जब उसके पास सौर ऊर्जा का विकल्प उपलब्ध है. कुछ लोगों ने इस पर व्यंग्य करते हुए कहा कि पाकिस्तान में ऐसे बुद्धिमान लोग पैदा होते हैं, लेकिन अधिकांश लोगों ने इस प्रयोग को पर्यावरण के लिए हानिकारक बताया है. वीडियो में दिख रहा व्यक्ति पर्यावरण के प्रति पूरी तरह से बेखबर लग रहा है. एक अन्य यूजर ने लिखा, "सिलाई की लागत केवल 300 रुपये है, लेकिन डीजल की लागत 3000 रुपये है." एक अन्य ने लिखा, "35 लाख का इन्वेस्टमेंट और 36 लाख का घाटा है भाई."