UPPCS Rusults: UPPCS यानी उत्तर प्रदेश प्रशासनिक सेवा की परीक्षा काफी कठिन होती है. प्रशासनिक सेवा में जाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए ये एक बढ़िया ऑप्शन है. हम आपको इस परीक्षा को पास करने वाली देवरानी और जेठानी की जोड़ी के बारे में बताते हैं जिसने एक साथ ही बाजी मार ली.


एक बनी डीएसपी तो दूसरी प्रधानाचार्य


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बलिया जिले की रहने वाली देवरानी-जेठानी की इस जोड़ी ने साल 2018 में UPPCS की परीक्षा एक साथ पास की थी. जेठानी शालिनी श्रीवास्तव और देवरानी नमिता शरण ने यह कमाल कर दिखाया. यह परीक्षा पास करने के बाद शालिनी को बतौर प्रधानाचार्य पोस्टिंग मिली, वहीं नमिता को बतौर डीएसपी तैनाती मिली. शालिनी को दूसरे प्रयास में यह सफलता मिली. वहीं, नमिता ने तीसरे प्रयास में UPPCS की परीक्षा में 18वीं रैंक हासिल की.


सुर्खियों में थी ये खबर


इन दोनों की इस कामयाबी के चर्चे क्षेत्र में काफी हुए और आज भी इसके किस्से सुनाए जाते हैं. इनके परिवार के साथ-साथ पूरे इलाके में खुशी की लहर थी. सबकी जुबान पर इन्हीं दोनों का नाम था. यह खबर उस वक्त सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही. 


बहुओं की इस जोड़ी पर पूरे गांव को है गर्व


बता दें कि शालिनी के पति डॉ. सौरभ, उदयपुर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं. दोनों की शादी साल 2011 में हुई थी, तब शालिनी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर तैनात थीं. शादी के बाद भी उन्होंने पढ़ाई जारी रखी और यह सफलता पाई. वहीं, नमिता के पति शिशिर, गोरखपुर में बैंक पीओ के पद पर तैनात हैं. इन दोनों की शादी साल 2014 में हुई थी. परिवार के साथ गांवभर के लोगों को अपनी बहुओं की इस सफलता पर गर्व है.