Disney Princes: दुनिया भर में लाखों बच्चे अपने पसंदीदा कैरेक्टर्स जैसे सुपरहीरो, डिज्नी प्रिंसेज, कार्टून और भी बहुत कुछ बनने का सपना देखते हैं. अमेरिका की यह लड़की उस सपने को जी रही है; वह अपनी पसंदीदा डिज्नी प्रिंसेस के रूप में तैयार होती है, और उसे इसके लिए पैसे भी मिलते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, लॉस एंजिल्स की 27 वर्षीय माया ब्राउन हाईस्कूल के समय से ही एक डिज्नी प्रिंसेज बनना चाहती थीं. जब भी उन्हें मौका मिलता था, जैसे कि उनकी स्कूल की नॉन-यूनिफॉर्म वाली दिनों में वह अपने पसंदीदा डिज्नी कैरेक्टर्स- एरियल, मैडहैटर और मोआना बनती थीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिज्नी की प्रिंसेस बनकर घूमती है महिला


जल्द ही, वह कॉस्प्ले कन्वेंशन में शामिल होने लगीं और अपने कॉस्प्ले के लिए खुद को बॉडी पेंट करने लगीं. अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपने लुक शेयर करने लगीं. बाद में, उन्होंने एक डिज्नी प्रिसेंस आर्टिस्ट के रूप में काम खोजने का फैसला किया. आखिरकार, फरवरी 2022 में माया को सुपरहिट एनिमेटेड फिल्म 'एनकैंटो' के कैरेक्टर्स- मिराबेल और इसाबेला की तरह बच्चों की पार्टियों को होस्ट करने का ऑफर मिला. अपनी इस नौकरी को "सबसे बेहतरीन" बताते हुए माया अब एक दिन में दो पार्टियों को होस्ट करती हैं, जिसमें वह एक डिज्नी प्रिंसेस की तरह तैयार होती हैं.


यह भी पढ़ें: फाइव स्टार होटल में गेस्ट ने किया ब्रेकफास्ट, बिल देखते ही बोला- अब दोबारा कभी नहीं आऊंगा 


हर घंटे के मिलते हैं लगभग 8 हजार रुपये


असल जिंदगी की यह राजकुमारी बताती हैं कि वह हमेशा से डिज्नी की फैन रहीं और इन कैरेक्टर से जुड़ाव महसूस करती थीं. उन्होंने आगे कहा, "मुझे बस नौकरी के तौर पर एक बड़ा बच्चा बनना है- मैं पार्टियों में तैयार होकर जाती हूं, बच्चों के साथ घूमती हूं, गेम खेलती हूं, कहानियां सुनाती हूं, जन्मदिन केक काटती हूं, तस्वीरें लेती हूं." और साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें हर घंटे $100 (लगभग 8,000 रुपये) मिलते हैं.