Dogs Leopard Fight Video: उत्तराखंड के नैनीताल में एक घर की छत पर पहुंचे तेंदुए को तीन बहादुर पालतू कुत्तों ने सीसीटीवी कैमरे में कैद करते हुए भगा दिया. इस भयानक फुटेज ने निवासियों को दंग कर दिया और उनके वफादार कुत्ते रक्षकों के असाधारण साहस को उजागर किया. घटना का वीडियो 31 जुलाई को एक्स पर शेयर किया गया था. वीडियो की शुरुआत घर के गेट के बगल में आराम करते हुए एक कुत्ते से होती है. ऐसा लगता है कि कुत्ता तभी चौंक जाता है जब वह अचानक तेंदुए को देखता है. फिर कुत्ता तेंदुए पर हमला करने का प्रयास करता है. कुछ ही सेकंड में तेंदुए को कुत्ते पर हमला करते हुए आगे बढ़ते देखा जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की ये है सबसे 'बुजुर्ग' ट्रेन, सन 1920 से पटरी पर लगा रही चक्कर; भारतीयों ने क्या कहा?


वीडियो में दिखा खौफनाक नजारा


जब दो और कुत्ते तेंदुए के सामने आए तो तेंदुए की हालत नाजुक हो गई और वो वहां से भागने की फिराक लगाने लगा. लेकिन तेंदुआ फिर से वापस आता है, और इस बार वह कुत्तों की एकजुटता देख गेट से बाहर निकल जाता है. इस बीच, एक निवासी यह देखने के लिए घर से बाहर आता है कि क्या तेंदुआ चला गया? एक्स के पोस्ट में यूजर ने लिखा, "जंगल का राजा अपने जान बचाने के लिए कुत्तों से भाग गया. देखो..." शेयर किए जाने के कुछ घंटों के भीतर वीडियो को हजारों बार देखा गया.


 



 


यह भी पढ़ें: मौत का खौफनाक मंजर... डेडबॉडी से भरी एंबुलेंस की लंबी लाइनें देख कांप गई लोगों की रूह


पहले भी हो चुकी है कुत्ते और तेंदुए के बीच तनातनी


इसी तरह की एक घटना इस साल जून में महाराष्ट्र के अहमदनगर में हुई थी, जब एक तेंदुआ राहुरी तालुका क्षेत्र में एक घर के सामने घुस आया था, जिसे बाद में एक कुत्ते ने डरा दिया था. समाचार एजेंसी एएनआई ने इस घटना का सीसीटीवी फुटेज साझा किया, जो उस समय वायरल हो गया था. एक अन्य घटना में, इस साल जनवरी में कर्नाटक के रामनगर में एक तेंदुए को एक पालतू कुत्ते पर हमला करते हुए कैमरे में कैद किया गया था. एक सीसीटीवी कैमरे ने पूरी घटना को रिकॉर्ड कर लिया. हालांकि, कुत्ते ने जवाबी कार्रवाई की और हमले का बचाव किया, जिससे तेंदुआ भागने को मजबूर हो गया.