Attempts Of Driving Licence: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नियम अलग-अलग देशों में अलग-अलग प्रकार के हैं. हालांकि कई जगहों पर ऐसा भी होता है की जुगाड़ से लोग ड्राइविंग लाइसेंस बनवा लेते हैं, लेकिन बाद में उनको खामियाजा भुगतना पड़ता है. लेकिन सोचिए किसी देश में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने का नियम इतना कठिन हो कि किसी महिला को 18 साल तक इंतजार करना पड़े तो आश्चर्यजनक होगा. एक महिला सामने आई है जो अपने ड्राइविंग लाइसेंस के एग्जाम में 959 बार फेल हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2005 में पहली बार टेस्ट दिया
दरअसल, इस महिला का नाम चासा सून है और वे दक्षिण कोरिया की रहने वाली हैं. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महिला ने 18 साल पहले यानी कि 2005 में पहली बार टेस्ट दिया था. इसमें फेल होने के बाद उन्होंने हार नहीं मानी और यह सिलसिला शुरू हो गया. उन्होंने हफ्ते में दो दिन लिखित टेस्ट देना शुरू कर दिया. इसमें पास होने के बाद प्रैक्टिकल टेस्ट की बारी आई. 


959 बार परीक्षा देनी पड़ी
इसके बाद उन्होंने फिर 10 बार की कोशिश के बाद ड्राइविंग टेस्ट पास किया. कुल मिलाकर उन्हें 960 बार परीक्षा देनी पड़ी. और अब उन्हें ड्राइविंग लाइसेंस मिल गया है. अब उनकी उम्र 69 साल है, जब उन्हें गाड़ी चलाने की सरकारी परमिशन मिली है. हैरान करने वाली बात ये भी है कि 18 साल की इस पूरी मेहनत के बीच महिला ने 11 लाख रुपए से भी अधिक खर्च कर दिए. 


कंपनी ने गाड़ी गिफ्ट कर दी
एक रिपोर्ट के मुताबिक 18 साल पहले महिला को सब्जी बेचने का बिजनेस करने के लिए लॉरी ड्राइव करनी थी, इसलिए उसने लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था. अब जब दुनियाभर में इस महिला की कहानी वायरल हुई तो कार बनाने वाली एक कंपनी ने उसकी मदद करने के लिए एक गाड़ी गिफ्ट कर दी है. फिलहाल यह महिला काफी खुश है कि उसे आखिर में लाइसेंस मिल गया है.


हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे