Sick Leave Case: एलन मस्क के नेतृत्व वाली टेस्ला ने कथित तौर पर बढ़ते अनुपस्थिति का सामना करने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. कंपनी ने 30 जर्मन कर्मचारियों के घरों का दौरा किया है, जिन्होंने बीमार होने का फोन किया था. कर्मचारियों पर यह सख्त कार्रवाई ने सोशल मीडिया पर एक चर्चा शुरू कर दी, जहां लोगों ने बीमार होने पर अपने बॉस की खराब प्रतिक्रिया के बारे में अपनी खुद की डरावनी कहानियां शेयर करना शुरू कर दिया. एक रेडिट यूजर ने भारतीयों से पूछा कि उनके मैनेजर ने उन्हें बीमार होने पर कैसे प्रतिक्रिया दी और प्रतिक्रियाएं दुखद और हास्यपूर्ण हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: पापा की Ferrari को बेटे और उसके दोस्तों ने कर डाला सत्यानाश, टैम्पू से भी घटिया कर डाला


सिक लीव मांगने पर मच गया बवाल


रेडिट यूजर ने पूछा, "जब आप बीमार छुट्टी लेते हैं तो क्या आपके मैनेजर वास्तव में जांचते हैं कि आप वास्तव में बीमार हैं?" एक यूजर ने कहा, "मैनेजर सीमाओं का उल्लंघन करने और कर्मचारियों के गले में सांस लेने के लिए इतने अभ्यस्त हैं. सभी ने इंडियन वर्क कल्चर के बारे में शिकायत की और इसे टॉक्सिक कहा. लेकिन टेस्ला जो कर रहा है वह टॉक्सिक का नेक्स्ट लेकर वहै.  अगले स्तर का है." कुछ घंटे पहले रेडिट पर शेयर किया गया सवाल 1,000 से अधिक अपवोट और कमेंट्स से भर गया. एक व्यक्ति ने बताया कि कैसे उनके बॉस ने यह वेरिफाई करने के लिए अस्पताल का दौरा किया कि क्या असल में दुर्घटना हुई थी.


रेडिट यूजर ने कही ऐसी बात


Reddit यूजर अभिनव पटेल ने दावा किया, "एक बार मेरा एक्सीडेंट हो गया था और मेरा घुटना उखड़ गया था. ध्यान रहे, यह मेरे ऑफिस जाने के रास्ते में हुआ था. जब मैंने अपने मैनेजर को सूचित किया तो उन्होंने मुझे आधे दिन के लिए ऑफिस आने का निर्देश दिया." इस पर पोस्ट करने वाले ने जवाब दिया, "आश्चर्य नहीं है, उन्हें मैनेजर की तरह बोलकर कुछ खुशी मिलती है. मेरे मैनेजर ने एक बार मुझे एक वीडियो कॉल दिया ताकि यह जांच सके कि क्या मैं वास्तव में अपने रिश्तेदार को देखने के लिए अस्पताल जा रहा था, जो अस्पताल में भर्ती था."


यह भी पढ़ें: Desi Jugaad: ई-रिक्शा को बना डाला स्कॉर्पियो, आनंद महिंद्रा बोले- मैं तो इसे अपने म्यूजियम में रखूंगा...


महिला ने भी बताई अपनी तकलीफ


एक महिला ने शेयर किया कि कैसे उनके बॉस ने एक बार यह जांचने की कोशिश की कि क्या उनका पीरियड दर्द असल में था या नहीं. महिला ने लिखा, "मेरे पास एक बार एक मेंटर था जिसने जांच करने की कोशिश की कि मुझे पीरियड का दर्द था." पोस्ट शेयर करने वाले ने फिर से जवाब दिया, "मेरे सहकर्मी को उसके मैनेजर द्वारा पूछा गया था कि क्या वह अपने पीरियड की छुट्टी को दूसरे दिन स्थगित कर सकती है अगर यह बहुत दर्दनाक नहीं है क्योंकि उनके पास बहुत सारा काम लंबित था और वे उसकी छुट्टी को मंजूर नहीं कर सकते थे."


एक अन्य रेडिट यूजर ने निराशाजनक अनुभव शेयर किया, "मेरे मैनेजर ने एक बार मुझे अपने थर्मामीटर (102° बुखार) का रीडिंग फेकने का आरोप लगाया." एक ने लिखा, "मुझे एक बार एंडोस्कोपी से गुजरना पड़ा और मेरे पूर्व टीम लीड ने मुझे प्रक्रिया के दौरान काम करने के लिए कहा, यहां तक ​​कि यह महसूस किए बिना कि प्रक्रिया कैसे की जाती है."