Extra Oil Removal With Ice: आज के समय में हर कोई स्वस्थ रहना और दिखना चाहता है. इसके लिए तमाम लोग एक्सरसाइज करते हैं वहीं तमाम लोग अच्छे खाने पर ध्यान देते हैं. वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर्स अक्सर यह कहते हैं कि तेल से बनी चीजों को कम खाना चाहिए हालांकि कुछ लोग तेल और चिकनाई युक्त खाना पसंद करते हैं. इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि एक शख्स ने खाने से कैसे एक्स्ट्रा तेल निकाल लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेल निकालने के लिए बर्फ का इस्तेमाल
दरअसल, इस वीडियो को काफी लोगों ने ट्विटर पर शेयर किया है. एक शख्स ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि कैसे तेल निकालने के लिए बर्फ का इस्तेमाल किया जाता है. इस वीडियो में दिख रहा है कि इस शख्स ने खाने के ऊपर तैरने वाले अनहेल्दी एक्स्ट्रा तेल को निकालने का धांसू जुगाड़ ढूंढ निकाला है. यह शख्स एक गोल आकार के बर्फ के बड़े से टुकड़े के इस्तेमाल से खाने के ऊपर तैर रहे तेल को आराम से निकाल देता है. 


परत बर्फ के टुकड़े पर चिपक जाती है
इसके लिए पहले वह बर्फ के टुकड़े को तेल में डुबाता है. जैसे ही बर्फ उसमें जाता है, खाने के ऊपर तैरने वाली चिकनाई की मोटी सी परत बर्फ के टुकड़े पर चिपक जाती है. फिर शख्स उस तेल को बर्फ से अलग कर देता है. इसके बाद वह यही प्रक्रिया को दोहराता है. इस जुगाड़ को देखकर लोग चौंक गए और मजेदार प्रतिक्रिया देने लगे. 


यह वीडियो इसलिए भी मजेदार है क्योंकि खाने में अधिक तेल को लेकर कुछ लोग काफी सतर्क रहते हैं. एक यूजर ने तो रिप्लाई करते हुए चुटकी भी ली कि यह तकनीक भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए. कुछ यूजर इस फॉर्मूले को ढाबों तक पहुंचाने की अपील भी कर रहे हैं.  सिर्फ 18 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 16 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर