Mysterious Creature Found On Beach: एलियन को लेकर कयासों का दौर हमेशा से ही रहा है. दुनियाभर के तमाम कोने से कई बार ऐसे जीव जंतु देखे गए जिसके बारे में यह दावे किए गए कि यह जीव एलियन से काफी मिलता जुलता है लेकिन कभी भी एलियन की सही परिभाषा नहीं बताई जा सकी. इसी कड़ी में एक ऐसा ही जीव सामने आया है जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि यह एलियन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चाल चलन ने ऐसा जादू किया कि..
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना स्कॉटलैंड के एक बिहस पर घटी जब एक शख्स वहा टहल रहा था. पहले तो इसे देखकर वह चौंक गया लेकिन इसके चाल चलन ने ऐसा जादू किया कि वह शख्स इसे ठहरकर देखता ही रहा. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सब तब हुआ जब 33 साल का माइक अर्नट नामक शख्स  सोमवार को एडिनबर्ग में पोर्टोबेलो बीच पर टहल रहा था. 


हरी चीज को अजीब सुइयों के साथ देखा
ठीक इसी दौरान उन्होंने वहां एक अजीब जीव देखा. उन्होंने बताया कि मैंने इस फ्लोरोसेंट हरी चीज को अजीब सुइयों के साथ देखा, मुझे नहीं पता था कि यह क्या था. चमकीले हरे और सुनहरे रंगों ने मुझे इसकी ओर आकर्षित किया. मैंने इसे पलट दिया और देखा कि इसमें बहुत सारे छोटे पैर थे. इससे पहले मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा था. मरते दिमाग में तुरंत आया कि यह एक एलियन होगा. 


एलियन का नाम सुनते ही वहां हड़कंप मच गया. तत्काल जीव वैज्ञानिक भी वहां पहुंच गए और समुद्री जीवों के जानकार उसे देखने लगे. इसके बाद स्कॉटिश वाइल्डलाइफ ट्रस्ट इस जानवर की पहचान एक समुद्री चूहे या फिर एक प्रकार के कृमि के रूप में की है. इसके बाद इन अटकलों पर काफी हद तक विराम लग गया कि यह एक एलियन है.


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)