Garbage Collector Is An Engineer: एक बुजुर्ग आदमी गंदे कपड़े में सड़क पर घूम रहा था, लेकिन जब उसके बारे में पता चला तो हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, वह कोई भिखारी नहीं बल्कि एक इंजीनियर है जो किस्मत का मारा है और अपनी पत्नी के अनबन होने के बाद अकेला रहने लग गया. उनको देखने से लगता है कि वो शायद कचरा बीनते होंगे. इस आदमी को फिल्माने वाले का वीडियो वायरल हो गया है और लोगों का ध्यान खींच रहा है. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में एक आदमी बुजुर्ग आदमी से पूछता है कि क्या उन्होंने कुछ खाया है. बुजुर्ग आदमी जवाब देता है कि नहीं खाया है. फिर वीडियो शूट करने वाला आदमी उन्हें खाने का पैकेट और पानी की बोतल देता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: कबाड़वाले के बेटे ने किया बोर्ड में टॉप तो गिफ्ट में दिया iPhone 16, खुद रखता है 1.5 लाख का फोन


सड़क पर घूमता हुआ नजर आया इंजीनियर


एक अचानक बुजुर्ग आदमी ने बताया कि वो पहले इंजीनियर थे, जिससे कैमरा वाले की जिज्ञासा बढ़ गई. उसने पूछा कि कैसे वो इस हालत में आ गए. बुजुर्ग कचरा बीनने वाले ने बताया कि उनके परिवार की समस्याओं और पैसे की कमी ने उन्हें इस मुश्किल स्थिति में डाल दिया. उन्होंने यह भी बताया कि वो दुबई में काम करते थे, और फिर रोने लगे. उनके पास वाले आदमी ने धीरे से उनके आंसू पोछे और कहा कि उन्हें अतीत के बारे में नहीं सोचना चाहिए, क्योंकि उसे बदला नहीं जा सकता. उन्होंने बुजुर्ग आदमी को अपनी वर्तमान स्थिति स्वीकार करने और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया.


देखें वीडियो-



 


यह भी पढ़ें: ये क्या लगा रखा है, टाइमपास कर रहे हो? मुंबई एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की हुई एयर होस्टेस से बहस; देखें Video


बुजुर्ग आदमी आगे कहता है कि उनके और भी सपने थे, लेकिन लगता है कि किस्मत ने उनके जीवन को पलट दिया. वीडियो को @being_Jigar_rawal ने पोस्ट किया था और इसका कैप्शन था, "मैं एक इंजीनियर हूं." इस वीडियो को अब तक 19.3 मिलियन बार देखा गया है और 2.1 मिलियन लाइक्स मिले हैं. कई लोगों ने कमेंट में बुजुर्ग आदमी के लिए सहानुभूति दिखाई. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी हुआ था. वहां भी एक बुजुर्ग आदमी सड़क पर भीख मांगता हुआ मिला था. उन्होंने कहा कि वो आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र हैं. 90 साल के उस आदमी का नाम सुरेंद्र वशिष्ठ था.