Girl Viral Video: अच्छी शिक्षा से ही व्यक्ति इस संसार में सफलता प्राप्त कर सकता है. हालांकि, हर कोई अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा प्राप्त करने या मशहूर स्कूलों में प्रवेश पाने के लिए भाग्यशाली या विशेषाधिकार प्राप्त नहीं है. कई लोग कठिनाइयों के साथ जीवन गुजर-बसर करते हैं और उनके पास इतनी काबिलियत नहीं होती है. हालांकि, कुछ ऐसे भी होते हैं जो दृढ़ता के साथ पढ़ाई करते हैं अपनी मेहनत के बलबूत वह मुकाम हासिल करने में सफल होते हैं जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता. गरीबी और शिक्षा का अटूट संबंध है, क्योंकि गरीबी में रहने वाले लोग स्कूल जाना बंद कर सकते हैं ताकि वे काम कर सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सड़क किनारे फुटपाथ पर पढ़ाई करने वाली लड़की वायरल


यही वजह है ज्यादातर गरीब तबके के लोग पढ़ाई छोड़कर छोटे काम या व्यवसाय में जुट जाते हैं और उस जगह पर नहीं पहुंच पाते जिसका उन्होंने सपना देखा होता है. तमाम संघर्षों और कठिनाइयों के बावजूद अभी भी ऐसे लोग हैं जो सभी चुनौतियों से पार पाने और साक्षर होने के लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं. ऐसा ही एक इंस्पायरिंग वीडियो सामने आया है जिसमें एक लड़की फुटपाथ पर स्ट्रीट लाइट के नीचे पढ़ती नजर आ रही है. इंटरनेट पर वायरल होने वाला यह वीडियो Stutes Zone 987 नाम के एक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है.चलती कार में शूट किया गया वीडियो काफी पॉपुलर हो चुका है.


 



 


वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रियाएं


वीडियो में एक स्कूली लड़की अपने स्कूल की ड्रेस में स्ट्रीट लाइट के नीचे अपनी नोटबुक में कुछ लिखती हुई दिखाई दे रही है. सड़क किनारे फुटपाथ पर बैठी हुई वह लड़की बिना किसी डिस्टर्बेंस के पढ़ाई में मग्न दिखाई दे रही है. उसे पता भी नहीं चला कि किसी ने सामने से उसका वीडियो कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया. पढ़ाई के प्रति उसका अटूट ध्यान और समर्पण ने इंटरनेट पर कई लोगों को प्रेरित किया. वीडियो के ऊपर टेक्स्ट में इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, 'आज का सबसे अच्छा वीडियो'. दो दिन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को करीब 7000 लोगों ने लाइक किया है, जबकि कई लोगों ने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर