Langur Attend Class In Government School: हजारीबाग जिले चौपारण प्रखंड एक बार फिर चर्चा में है, जहां एक स्कूल में लंगूर भी बच्चों के साथ पढ़ाई कर रहा है. मामला झारखण्ड-बिहार सीमा पर मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर पठार और पहाड़ों के बीच उच्च विद्यालय दनुआ का है. जहां पिछले कई दिनों से कक्षा में पढ़ने के लिए एक लंगूर (Langoor In Class) पहुंच रहा है, और बच्चों के साथ बैठकर पढ़ाई भी करता है. इसका एक वीडियो लोगों के बीच काफी वायरल हो रहा है. स्थानीय लोग भी इस अजीबोगरीब घटना से हैरान हैं. इस बारे में स्कूल के प्रिंसिपल रतन कुमार वर्मा ने बताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्लास में घुसकर बैठ जाता है लंगूर


जैसा कि आप देख सकते हैं कि कैसे एक लंगूर रोजाना स्कूल में आ जाता है और बच्चों के साथ बैठता है. बच्चे जब पढ़ाई कर रहे होते हैं तो वो भी टीचर की बात बड़े ही गौर से सुनता है. बच्चे जब कॉपी में लिख रहे होते हैं तो वह निहारता रहता है. इतना ही नहीं, जब टीचर उसे जाने के लिए कहते हैं तो वह जाने से ही मना कर देता है. जब बच्चे मैदान में होते हैं तो वो भी वहां पर आकर खड़ा हो जाता है. सभी बच्चे उसे अच्छे से जान चुके हैं और वह किसी को परेशान हीं करता. स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा, 'लंगूर के आने से बच्चे व शिक्षक घबरा जाते हैं.


 



 


पिछले एक हफ्ते से लगातार आ रहा स्कूल


उन्होंने कहा, 'बीते शनिवार को भी लंगूर आया और फिर नौंवी क्लास में बैठकर क्लास में पढ़ा रहे शिक्षक की बात ध्यान से सुनता रहा. रविवार को छुट्टी था उसके बाद सोमवार को फिर क्लास करने समय से स्कूल पहुंच गया. बारी-बारी से सभी क्लास में गया. मंगलवार को 10 बजे आया और सातवीं क्लास में आकर आगे वाली बेंच पर बैठ गया. बच्चे व शिक्षक भगाने का प्रयास करते हैं तो लंगूर गुस्सा करता है. प्राचार्य ने विद्यालय परिवार की सुरक्षा के लिए वन विभाग से पकड़ने का गुहार लगाया है. गौतम बुद्धा वन्यप्राणी आश्रयणी के वनकर्मी विद्यालय पहुंचे. काफी कोशिश किया गया पर लंगूर हाथ नहीं लगा. बुधवार को भी वह समय से विद्यालय पहुंच गया.'


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर