Bride Called Off The Wedding: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के बंगाना शहर की एक महिला ने एक लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया और बारात वापस कर दी जब उसने उसके माता-पिता से दहेज की मांग की. इस बारे में जानकारी स्थानीय पुलिस ने दी. दुल्हन के परिवार के एक सदस्य के मुताबिक उसकी शादी हमीरपुर के गलोड़ के एक व्यक्ति से होनी थी. जब दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के द्वार पहुंचा तो उसने लड़की वाले के परिवार से एक कार, बड़ी रकम और सोने के गहने की डिमांड रखी. जब दुल्हन को पता चला कि उसके लिए दहेज की उम्मीद की जा रही है, तो उसने शादी तोड़ दी और उसने बरात भी वापस कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूल्हे ने की दहेज की डिमांड तो दुल्हन हुई गुस्सा


बंगाना पुलिस स्टेशन के हेड बाबूराम के अनुसार, दुल्हन की बहन ने दूल्हे के परिवार के खिलाफ कथित रूप से दहेज की शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने आगे कहा कि वे परेशानी में दिखाई दे रहे थे, तभी दुल्हन ने ऐसा फैसला लिया होगा. परिवार के एक सदस्य के अनुसार, जब बारात के स्वागत का जश्न जोरों पर था और सभी मेहमान शामिल होने के लिए आए थे, तब महिला ने शादी तोड़ दी.


बारात के आने पर ही दुल्हन ने लौटा दी बारात


19 फरवरी को दूसरे देश में रहने वाला दूल्हा दुल्हन को चुन्नी चढ़ाने की रस्म निभाने के लिए दुल्हन के घर पहुंचा. लेकिन, दूल्हे ने ये साफ नहीं किया कि इस विजिट के दौरान उसे दुल्हन से क्या चाहिए. महिला के परिवार के एक सदस्य ने कहा कि मंगलवार को जब दुल्हन के परिवार ने उसके घर पर एक और समारोह किया तो उसने वैसा व्यवहार नहीं किया. फिलहाल, इस मामले में पुलिस शिकायत के आधार पर आगे की जांच कर रही है. दुल्हन द्वारा बारात लौटाए जाने पर सभी मेहमान निराश होकर लौट गए. दहेज का यह मामला नया नहीं है. कुछ दिन पहले भी ऐसे कई मामले आ चुके हैं. इनपुट पीटीआई से भी


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे