Heartbroken Gesture By Boy: बीमारियां मानवता के लिए सबसे बड़ी अभिशाप हैं और कैंसर तो उससे भी ज्यादा बड़ा अभिशाप है. कैंसर से एक औरत की मौत हुई तो उसके चार साल के छोटे से बेटे की मासूमियत ने लोगों को भावुक कर दिया. यह घटना चीन के युन्नान प्रांत की है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक 4 साल का एक बच्चा यांग युचेंग अपनी कैंसर से जूझती मां के पास बैठा, उसे शायद नहीं पता कि उसकी मां चल बसी हैं. वह अपनी मां को आई लव यू कहता रहा, जब तक कि कैंसर ने उसकी मां के प्राण नहीं छीन लिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीमारी से हुई गंभीर स्थिति


असल में रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की मां कुन कैटुआन को पिछले साल अगस्त में गॉल ब्लैडर कैंसर का अंतिम चरण बताया गया था. यह एक बेहद गंभीर स्थिति होती है, जिसमें 70% मरीजों को तब तक बीमारी का पता ही नहीं चलता, जब तक कि बहुत देर नहीं हो जाती. पांच साल की जीवित रहने की दर मात्र 5% होती है. अक्टूबर 17 को, युचेंग के पिता यांग फैन ने 30 वर्ष की आयु में अपनी पत्नी के निधन की घोषणा की.


मां को आई लव यू बोल रहा बेटा


इस बीच एक तस्वीर सामने आई जिसमें वह बेटा अपनी मां को आई लव यू बोल रहा है. इसे पहले एक वीडियो भी सामने आया था जो महिला की मृत्यु से पांच दिन पहले का है, वीडियो ने लोगों के दिलों को छू लिया. वीडियो में युचेंग अपनी मां के पास लेटा हुआ है, और मासूमियत से पूछ रहा है कि मां, आप मुझसे बात क्यों नहीं कर रही?" बीमारी से कमजोर हो चुकी कुन का एक महीने में 20 किलो वजन घट गया.  उन्होंने अपने बेटे के गाल पर धीरे से हाथ रखा और कहा कि सो जा बेटा.


महिला के पति ने बताया कि जैसे-जैसे उनकी पत्नी की हालत बिगड़ती गई, उनके बेटे ने भी सब कुछ समझते हुए और नहीं समझते हुए, अपनी मां की देखभाल करना शुरू कर दिया. वह पहले मां की गोद में बैठकर रोता था, लेकिन अब वह उन्हें पानी पिलाता और उनकी मालिश करता था. वह धीरे-धीरे मां की गंभीर स्थिति को समझने लगा था.


बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही


यांग ने अपनी पत्नी से 2017 में एक ब्लाइंड डेट पर मुलाकात की थी और 2019 में उनसे शादी की थी. उनका बेटा 2020 में जन्मा. यांग ने अपनी पत्नी के इलाज के लिए हर मुमकिन कोशिश की, बड़े शहरों में उन्हें डॉक्टरों से मिलवाया और डौयिन पर एक अकाउंट बनाकर चंदा इकट्ठा किया. उन्होंने अपनी पत्नी के इलाज में लगभग 7 लाख युआन खर्च किए. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. फिलहाल उनके बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है.