IIT Graduate Quit His Job: कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपनी दीवानगी के चक्कर में अपना सबकुछ लुटाने को तैयार हो जाते हैं. हालांकि, कुछ ऐसे भी हैं जो अपनी पढ़ाई और नेक काम के लिए मशहूर हो जाते हैं. एक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के ग्रैजुएट शख्स ने छात्रों को गणित पढ़ाने के लिए एक मल्टीनेशनल कंपनी (MNC) में अपनी लाखों की सैलरी वाली जॉब छोड़ दी. उनकी कहानी अब इंटरनेट पर दिल जीत रही है. ट्विटर यूजर राहुल राज द्वारा शेयर की गई श्रवण की कहानी ने ऑनलाइन चर्चा का विषय बना दिया है. लोग श्रवण को अब गणित का जीनियस कहते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गणित की दीवानगी के पीछे नहीं की कोई नौकरी


टीचर अब गणित पढ़ाने के लिए एक YouTube चैनल चलाते हैं. राहुल राज ने श्रवण के यूट्यूब ट्यूटोरियल का एक स्क्रीनशॉट लिखा और साझा किया, "उन्होंने जेईई क्वालीफाई किया और आईआईटी गुवाहाटी से पढ़ाई की. उन्होंने मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ दी और हमेशा गणित पढ़ने के तरीके खोजते रहें." राहुल ने आगे कहा, "वह एक संतों की तरह, एक यात्रा की तरह, एक घुमक्कड़ की तरह, क्रेजी की तरह रहते हैं. वह बढ़िया तरीके से गणित पढ़ाने के लिए जाने जाते हैं, जो आज कल के कोचिंग सेंटर ने खत्म कर दी."


 



 


दोस्त ने ट्विटर पर की जमकर तारीफ


ट्विटर यूजर ने आगे अपने दोस्त की तारीफ की. उन्होंने लिखा, "श्रवण भारत में किसी भी IIT JEE कोचिंग क्लास में फैकल्टी का पद प्राप्त कर सकते हैं और करोड़ों की कमाई शुरू कर सकते हैं, लेकिन वह फंडामेंटल लेवल पर इन संस्थानों से असहमत हैं. उनका गुस्सा यह है कि ये जल्दी-जल्दी कक्षाएं छात्रों को गणित सीखने के जुनून को खत्म कर देती हैं." उनके ट्वीट को ट्विटर पर 10 लाख से ज्यादा व्यूज और 18,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. पोस्ट को कई पॉजिटिव कमेंट्स और रिएक्शन मिले हैं. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे