Most Expensive Ticket Of Indian Railway: भारतीय रेल का एक और बेहतरीन नमूना सामने आया है जब महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन एक अंदर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आ गया. इसके देखने के बाद लोग एक पल को भूल गए कि यह ट्रेन है. इसका कारण यह है कि इसका एक पूरा डिब्बा ऐसा सजाया गया है जैसे मानों वह किसी राजा का शयन कक्ष हो. इसका किराया भी इतना ज्यादा है कि सभी सफर भी नहीं कर सकते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेन के कमरे का दरवाजा खोलते ही..
दरअसल, इस ट्रेन का नाम महाराजा एक्सप्रेस है. यह ट्रेन भी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन आईआरसीटीसी द्वारा संचालित की जाती है. हाल ही में यह ट्रेन जब वायरल हुई जब इंस्टाग्राम यूजर कुशाग्र ने इसका एक वीडियो शेयर किया. वीडियो के शुरुआती सीन में शख्स महाराजा एक्सप्रेस के कमरे का दरवाजा खोलता है. 


शॉवर वाला बाथरूम और दो बेडरूम
वीडियो में वह इस ट्रेन के डिब्बे के अंदर खाने की जगह, शॉवर वाला बाथरूम और दो मास्टर बेडरूम भी दिखाता है. जानकारी के मुताबिक इसके एक टिकट की कीमत करीब बीस लाख रुपए से ज्यादा है. वाकई में देखने पर ऐसा लगता है कि राजाओं का शाही कमरा ऐसा ही हुआ करता होगा. क्योंकि इसकी सुविधाएं भी बिलकुल उसी की तरह हैं.


सबसे महंगी टिकट वाली ट्रेन
बता दें कि महाराजा एक्सप्रेस भारत की सबसे महंगी टिकट वाली ट्रेन मानी जाती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रेन में एक यात्री चार मार्गों द इंडियन पैनरोमा, ट्रेजर ऑफ इंडिया, द इंडियन स्प्लेंडर और द हेरिटेज ऑफ इंडिया में से एक का चयन कर सकता है और सात दिनों के लिए कोई भी यात्रा पर जा सकता है. फिलहाल यह वीडियो वायरल हो रहा है.



 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं