Indian Railways Book A Cab For A IIT Student: जब भी आप ट्रेन से सफर करते हैं तो अपने डेस्टिनेशन पर पहुंचने के बाद ही आराम महसूस कर पाते हैं, लेकिन अगर गाड़ी कहीं बीच में अटक गई तो टेंशन बढ़ जाती है. कुछ ऐसा ही एक आईआईटी के छात्र संग हुआ जब वह ट्रेन में अकेला रह गया और भारी बारिश के कारण ट्रेन आगे तक नहीं जा सकी. ट्रेन कैंसिल होने पर वह टेंशन में आ गया कि अब वह क्या करे, लेकिन भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने उसकी मदद की और उसे घर तक भेजने के लिए एक कैब बुक करवाया. छात्र के लिए यह बेहद ही खुशी के पल थे, क्योंकि बुरी तरह फंसने के बाद रेलवे ने उसकी मदद की. छात्र ने एक वीडियो भी बनाकर रेलवे को भेजा, जिसे डीआरएम वडोदरा ने ट्विटर पर शेयर किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेन हुई कैंसिल तो रेलवे ने छात्र के लिए बुक की कैब


एकता नगर रेलवे स्टेशन से वडोदरा स्टेशन जाने वाली ट्रेन के रद्द होने के बाद भारतीय रेलवे ने IIT मद्रास के एक छात्र के लिए एक कैब बुक की. वह ट्रेन में अकेला यात्री था. IIT मद्रास के एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के छात्र सत्यम गढ़वी ने भारतीय रेलवे को धन्यवाद देने के लिए एक वीडियो संदेश साझा किया. उन्होंने कहा कि एकता नगर से वडोदरा के लिए उनकी ट्रेन को रद्द कर दिया गया क्योंकि बारिश के कारण ट्रैक डूब गए थे. रेलवे अधिकारियों ने सत्यम गढ़वी के लिए एकता नगर से वडोदरा के लिए एक कैब बुक की, जहां से उन्हें चेन्नई जाना था.


इंजीनियरिंग के छात्र ने वीडियो किया शेयर


इंजीनियरिंग के छात्र सत्यम गढ़वी ने वीडियो मैसेज में कहा, 'आज, मैं अपनी यात्रा को सफल बनाने के लिए एकता नगर और वडोदरा के पूरे रेलवे विभाग का बहुत आभारी हूं. मैंने जो ट्रेन बुक की थी, उसे एकतानगर से 9:15 बजे प्रस्थान करना था लेकिन बारिश के कारण ट्रैक डूब गए . ट्रेन को अंतिम समय में रद्द कर दिया गया. लेकिन एकता नगर के सपोर्टिव स्टाफ के कारण मैं अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच सका. उन्होंने मेरे लिए एक कार किराए पर ली. उन्होंने दिखाया कि वे रेलवे के प्रत्येक यात्री को कितना महत्व दे रहे हैं. ड्राइवर एक अच्छे इंसान थे. उन्होंने वडोदरा से ट्रेन पकड़वाने के लिए पूरी कोशिश की.'


 



 


डीआरएम वडोदरा ने ट्वीट कर लिखी ये बात


डीआरएम वडोदरा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'पश्चिम रेलवे के चांदोद  - एकता नगर रेल खंड के क्षतिग्रस्त होने के कारण रेल यातायात बंद होने से 20920  एकतानगर- एमजीआर चेन्नई सेंट्रल के एकता नगर - वडोदरा के बीच निरस्त होने के कारण इस ट्रेन के एकतानगर से एकमात्र यात्री को कार से वडोदरा पहुंचाया गया.' अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर