Fighter Planes Follow: 19 मई 1986 की शाम को ब्राजील में कुछ ऐसा हुआ जिस पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल है. ब्राजील की सीनेट (Senate) में एक सुनवाई के चलते इतने सालों के बाद इस घटना पर बहस हो सकती है. इस तरह के मुद्दे अक्सर ही उठते रहते हैं, कुछ लोगों को इस पर भरोसा होता है तो कुछ को ये महज एक अफवाह (Rumor) लगती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हैरान कर देने वाले दावे


इस घटना को लेकर कुछ हैरान कर देने वाले दावे (Claims) किए जाते हैं. माना जाता है कि 21 रहस्यमयी (Mysterious) चीजों के आसमान से चमकने के बाद 5 लड़ाकू विमानों ने इनका पीछा किया. ये 21 चीजें चुटकियों में आंखों से ओझल हो गईं. कुछ लोगों ने जमीन से भी ऐसा कुछ दिखाई देने का दावा किया.


ये भी पढें: चंडीगढ़ में धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला वीडियो वायरल, रोड पर उतरे हिंदू संगठन


पायलट्स ने किए खुलासे


पायलट्स (Pilots) ने इस बात का खुलासा किया कि ये चीजें उनके रडार से भी बच रही थीं. जिन लोगों ने ये नजारा देखा वो बताते हैं कि रहस्यमयी चीजों की स्पीड बहुत ही ज्यादा तेज थी. बताया जाता है कि आसमान में एक स्थिर रोशनी को देखा गया. ब्राजील (Brazil) की वायु सेना भी इस घटना से काफी सरप्राइज्ड थी. इनकी चौड़ाई 300 फीट और स्पीड 18,000 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई.  


ये भी पढें: एक्सीडेंट से बचाने के लिए रोज ये काम करता है ट्रैफिक पुलिस का जवान, वायरल हुई तस्वीर


यूएफओ या एलियन?


ये रोशनी ना केवल लड़ाकू विमानों से बल्कि दो यात्री विमानों (Passenger Planes) से भी देखी गई. रात के 8 बजे के आसपास इस अजीबो-गरीब रोशनी के देखे जाने की सूचना दी गई. इनका पता लगाने के लिए लड़ाकू विमानों को भेजा गया था. ऐसा अंदाजा लगाया जाता है कि ये यूएफओ या एलियन (Aliens) हो सकते थे. 


LIVE TV