Viral Video: चंडीगढ़ में धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला वीडियो वायरल, रोड पर उतरे हिंदू संगठन
Advertisement

Viral Video: चंडीगढ़ में धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला वीडियो वायरल, रोड पर उतरे हिंदू संगठन

Chandigarh News: चंडीगढ़ में पिछले दो दिन से एक वायरल वीडियो ने टेंशन बढ़ा दी है. इस वीडियो में दो लड़के शिवलिंग पर बियर चढ़ाते दिख रहे हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद से हिंदू संगठन आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. 

प्रतीकात्मक इमेज

Tension in Chandigarh: चंडीगढ़ में पिछले दो दिन से एक वीडियो की वजह से तनाव की स्थिति बन गई है. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स अपने दोस्त के साथ शिवलिंग पर बीयर डालकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता दिख रहा है. इसमें से एक आरोपी की पहचान चंडीगढ़ के निवासी के रूप में ही हुई है. वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों के विभिन्न नेता और उस इलाके के निवासी चंडीगढ़ वाले आरोपी के घर के पास जुटे. इसके बाद भीड़ आईटी पार्क पुलिस स्टेशन के बाहर जमा हुई है और वीडियो में दिख रहे दोनों लड़कों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. प्रदर्शनकारियों ने बीयर डालने वाले लड़के की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

वीडियो में नजर आ रहे 2 दोस्त

शहर में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि उन्होंने मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है. वीडियो में वह नदी के किनारे एक शिवलिंग पर बीयर डालते नजर आ रहा है, जबकि उसी स्थान पर मौजूद दूसरे शिवलिंग के पास उसका दोस्त बीयर पीते दिख रहा है. वीडियो देखने के बाद इलाके के लोग उसके घर पहुंचे, लेकिन आरोपी वहां नहीं था. फिर गुरुवार रात सभी आईटी पार्क थाने गए और शिकायत दर्ज कराई.

हिंदू संगठनों के सदस्यों ने किया प्रदर्शन

शुक्रवार सुबह विभिन्न हिंदू संगठनों के सदस्य थाने पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने प्राथमिकी दर्ज नहीं करने और आरोपी की पहचान होने के बावजूद उसे गिरफ्तार करने में हो रही देरी पर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने 24 घंटे के अंदर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है.

एनएच जाम करने की चेतावनी

श्री हिंदू तख्त के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक तिवारी ने बताया कि उन्होंने नॉर्थ ईस्ट डिवीजन के डीएसपी एस.पी.एस. सोंधी से शिकायत की है. उन्होंने आश्वासन दिया है कि आरोपी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे. तिवारी ने कहा कि अगर पुलिस 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार नहीं करती है तो संगठन के सदस्य राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर देंगे.

Trending news