Teacher Teaching Style: 'जॉनी जॉनी यस पापा' एक ऐसी कविता है जो छोटे बच्चों के बीच काफी फेमस है. लेकिन एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक टीचर अपने बच्चों को इसका मैथिली वर्जन पढ़ाती हुई नजर आ रही हैं. इस वायरल वीडियो के एक खास बात यह भी है कि यह टीचर पढ़ाने की अपनी यूनीक स्टाइल के चलते भी चर्चा का विषय बनी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीचर अनोखे तरीके से पढ़ा रही हैं
दरअसल, इस वीडियो को ट्विटर पर 'एजुकेटर्स ऑफ बिहार' के हैंडल से शेयर किया गया है. इसमें दिख रहा है कि टीचर मैथली वर्जन में बच्चों को जॉनी जॉनी यस पापा पढ़ा रही हैं. लोग अंग्रेजी की कविता का मैथिली वर्जन देखकर लोग चौंक रहे हैं क्योंकि टीचर काफी अनोखे तरीके से बच्चों को क्लास में जॉनी जॉनी यस पापा कविता पढ़ाते हुए दिख रही हैं.


..ताकि बच्चों यह कविता समझ आ जाए
सबसे पहले टीचर बच्चों से बोलती है जॉनी जॉनी तो बच्चे बोलते हैं जी बाबू जी. इसके बाद टीचर बोलती है चीनी खाएगा तो बच्चे चिल्लाते है नाए बाबू जी. फिर टीचर कहती है अपना मुंह खोलो तो बच्चे कहते हैं- हा हा हा. इसके बाद टीचर फिर इस कविता को इंग्लिश में पढ़ाती है ताकि बच्चों यह कविता समझ आ जाए.


इसके अलावा इस कविता को पढ़ाते हुए टीचर की स्टाइल की भी चर्चा हो रही है. टीचर इस कविता को इस तरीके से इसलिए पढ़ा रही हैं ताकि बच्चे ना सिर्फ याद कर ले बल्कि इस कविता का अर्थ भी इन्हें अच्छे से समझ आ जाए. वैसे तो हर टीचर का अपने स्टूडेंट को पढ़ाने का तरीका अलग होता है लेकिन यह तरीका वायरल हो रहा है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर