Indian Railway: भारतीय रेलवे से हर रोज लाखों लोग सफर करते हैं. कुछ टिकट के साथ तो कुछ बिना टिकट के साथ. हालांकि, रेलवे प्रशासन ने इसके लिए कई नियम कानून निकाले हैं, लेकिन तब भी कुछ ऐसे लोग उन नियमों को न मानकर अपने मन की करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एक महिला बिना टिकट लिए, किसी और की सीट पर बैठी है. जब यात्री महिला से सीट से उठने के लिए कहता है तो वो साफ इनकार कर देती है. यात्री समझाता है ये उसकी सीट है, रात का वक्त है उसे आराम करना है. इसके बावजूद महिला उसकी बातों को अनदेखा कर देती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो में महिला उस यात्री से बदसलूकी की. तभी आस-पास के बाकी यात्रियों ने महिला को समझाया, लेकिन महिला ने किसी की नहीं सुनी. महिला ने कहा- "आप टीटी को बुलाओ...जब वे आ जाएंगे तब देखूंगी. तब तक मैं यहां से नहीं हटूंगी. टीटी ही टिकट के बारे में बताएगा. मैं किसी की नहीं सुनने वाली. मैं यहीं बैठूंगी. जिससे बात करनी है आपको, आप कर लो जाके. चाहे शिकायत करो, मैं नहीं उठने वाली."


महिला की सारी हरकतें कैमरे में रिकॉर्ड..
उस यात्री के पास टिकट था. उसने महिला की सारी हरकतें कैमरे में रिकॉर्ड कर ली. जब महिला ने कहा, मैं रेलवे में काम करती हूं. तभी उसी भीड़ में एक आदमी भी रेलवे का निकला. उसने महिला से उसका डिपार्टमेंट पूछा. जिसको वो बता न सकी और बार बार बस एक ही बात रटती रही मैं यहां से नहीं हटूंगी. बौखलाए यात्रियों ने कहा- "Women Card खेलने से कुछ नहीं होगा. अगर तुम नहीं हटी, तो सीधा रेलवे पुलिस को बुलाएंगे."



रेलवे की इस पर प्रतिक्रिया आई..
यात्री ने घटना के दौरान वीडियो बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसमें एक यूजर ने लिखा- "ऐसे यात्रियों के साथ सफर करना नर्क है." वीडियो वायरल होते ही रेलवे की इस पर प्रतिक्रिया आई है. रेलवे ने घटना स्थल की सारी जानकारी यात्री से मांगी और महिला पर एक्शन लेने का विश्वास दिलाया है.