Newspaper Advertisement: सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक होश उड़ा देने वाले किस्से वायरल होते रहते हैं. लेकिन ये खबर जरा लीग से हटकर है. इस किस्से के बारे में जानकर जहां कुछ लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं तो वहीं कुछ लोग अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. आपने अखबार में कई तरह के इश्तेहार (Advertisements) देखे होंगे लेकिन यकीनन इस तरह का ऐड आपने कभी नहीं देखा होगा. अखबार के लॉस्ट ऐंड फाउंड कॉलम में लोगों ने डेथ सर्टिफिकेट के खोने का ऐड देखा लेकिन ये ऐड जिस शख्स का सर्टिफिकेट खोया था, उसी ने दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?


इस ऐड में बताया गया है कि 7 सितंबर को बाजार में मृत्यु प्रमाण पत्र (Death Certificate) खोया था. आपको बता दें कि असम के होजाई जिले के लामडिंग में रहने वाले रंजीत कुमार चक्रवर्ती (Ranjit Kumar Chakraborty) ने इस इश्तेहार को छपवाया था. इस ऐड में रंजीत ने लिखा था कि उनसे लामडिंग बाजार में 7 सितंबर की सुबह 10 बजे उनका डेथ सर्टिफिकेट खो गया है. 



लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शंस


विज्ञापन में रंजीत के पते के साथ ही डेथ सर्टिफिकेट का रजिस्ट्रेशन नंबर (Registration Number) भी बताया गया है. इस ऐड को लेकर कई सोशल मीडिया यूजर्स मजेदार प्रतिक्रिया देते नजर आए. एक यूजर ने तो ये तक कह दिया कि क्या ये शख्स स्वर्ग (Heaven) से अपना डेथ सर्टिफिकेट मांग रहा है. अखबार में छपा ये ऐड लोगों को खूब एंटरटेन (Entertain) कर रहा है. लोग खुद को प्रतिक्रिया देने से नहीं रोक पा रहे हैं. 


वायरल हुई फोटो


इस फोटो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है. इस ट्वीट को कई लोगों ने पसंद और रीट्वीट भी किया है. कमेंट सेक्शन (Comment Section) में तो जैसे कमेंट की बाढ़ ही आ गई. एक यूजर ने कहा कि अगर शख्स का सर्टिफिकेट मिल भी गया तो इसे देने कहां जाया जाएगा. कुछ लोग (Social Media Users) तो मीम्स शेयर करते भी दिखाई दिए. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर