Making Of Bread Spray Paint: अभी कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें दिखाया गया था कि नूडल्स को किस तरह बनाया जाता है. वह वीडियो देखकर भी लोग काफी भयभीत हो गए थे. इसी कड़ी में एक और वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है किस सुबह नाश्ते में यूज किए जाने वाले ब्रेड को किस तरह फ्रेश रखा जाता है.


खतरनाक तरीके से ताजा रखने के लिए

दरअसल, इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इस वीडियो में दो शख्स दिखाई दे रहे हैं और उनके हाथ में एक मशीन दिखाई दे रही है. सामने ब्रेड पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो में यह दिखाया गया है कि ब्रेड को कितने खतरनाक तरीके से ताजा रखने के लिए पेंट किया जा रहा है.

 

प्लास्टिक के डिब्बे में रंग रखा
वीडियो में दिख रहा है कि ब्रेड चौकोर आकार का है और वह बनकर उन दोनों शख्स के पास पहुंच गया है. इसके बाद उनके पास एक मशीन है और सामने एक प्लास्टिक के डिब्बे में रंग रखा हुआ है. उस मशीन और पेंट के सहारे वे ब्रेड के उस हिस्से की तरफ पेंट करते हुए नजर आ रहे हैं, जो हमको और आपको ताजा दिखाने के लिए दिखाया जाता है.

 

ताजा ना होकर पेंट हुआ
गहरे भूरे रंग का यह ब्रेड इस रंग की वजह से कई दिनों तक ताजा दिखता है और बाजार में बिकता है. बाजार में खरीद कर यही ब्रेड हम और आप खाते हैं. हमको और आपको लगता है कि यह ब्रेड ताजा बनाया गया है. जबकि इसको सिर्फ पेंट के सहारे ताजा दिखाया जाता है. यह ताजा ना होकर पेंट हुआ रहता है. यह एक प्रकार से जहर है जिसको हम और आप खा रहे हैं.

 

'यह तो हद पार हो गई'
जैसे ही इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग भड़क गए. एक यूजर ने लिखा कि यह तो हद पार हो गई. लोगों की सेहत के साथ इस तरह से खिलवाड़ करना ठीक नहीं है. वहीं एक यूजर ने यह लिख दिया कि आज से पेंट खाना बंद हो गया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे