Man Become Rich With Coin Collection: लोग अक्सर यह कहते हैं कि पैसा कितना भी कमाया जाए, अगर उसे बचाया ना जाए तो कोई भी अमीर नहीं बन सकता है. लेकिन सोचिए कि कोई इंसान सिक्कों को बचाकर अमीर बन जाए तो यह साथ चौंकाने वाली बात होगी. लेकिन यह बात सही है कि एक ऐसा शख्स सामने आया है जिसमें 10 साल से सिक्के बचाए और अब जाकर वह सिक्कों को बेचकर अमीर हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिक्कों को बचाना शुरू किया
दरअसल, यह घटना ब्रिटेन के एक शख्स से जुड़ी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स ने दस साल पहले से सिक्कों को बचाना शुरू किया और एक गुल्लक में डालना शुरू किया. उसने ऐसा गुल्लक खरीदा था जो जल्दी टूट ना पाए, फिर उसने उसी में सिक्के डालने शुरु किए. उसने लगातार पैसे बचाने शुरू किए और उसने यह काम 10 साल तक किया.


जो सिक्के बचाए, वे कीमती हैं
हैरानी की बात यह है कि उसने कुछ ऐसे भी सिक्के बचाए हैं जिनकी मार्केट में कोई भी वैल्यू नहीं है लेकिन उन सिक्कों में लगे मेटेरियल की कीमत अधिक थी. अब आज 10 साल बाद जब उन सिक्कों को वह मार्केट में बेचने पहुंचा तो उन सिक्कों की कीमत से हजार गुना ज्यादा उसका दाम बताई गई. 36 वर्षीय मैथ्यू नाम के इस शख्स को जब पता चला कि उनसे जो सिक्के बचाए हैं वे कीमती हैं तो वह काफी खुश हो गया.


कीमत काफी लगाई गई
हालांकि एक इंटरव्यू में मैथ्यू ने बताया कि उसे पता था कि एक दिन ये किस्से काफी कीमत देकर जाएंगे. उसके पास कई सिक्‍के ऐसे भी निकले जो बेहद दुर्लभ थे. उनकी कीमत काफी लगाई गई है. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स के पास एक पुरानी दुकान थी और उसी में साइन सारे सिक्के बचाकर रखे हुए थे. कोरोना के दौरान जब दुकान बंद हुई तभी से वह इन्हें बेचना चाहता था. फिलहाल अब वह इन सिक्कों की बोली लगा रहा है.


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं