Meesho Employees Diwali Leave: ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो (Meesho) ने अपने कर्मचारियों के लिए 26 अक्टूबर से 3 नवंबर तक नौ दिनों का 'रीसेट और रिचार्ज' ब्रेक अनाउंस किया है. इस कदम ने स्पष्ट रूप से सोशल मीडिया यूजर्स को काफी सोच में डाल दिया है. दरअसल, दिवाली के मौके पर ऐसी कोई भी कंपनी नहीं है जो ऐसा करती हो. कंपनी की प्रशंसा की जा रही है और इसे इंडस्ट्री में एक मजबूत उदाहरण के तौर पर देखा जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: गोबर मुंह पर थोपा, भैंस का मूत्र पिया... पुनीत सुपरस्टार का एक और उल्टी ला देने वाला Video


लगातार चौथी साल मिल रही इतनी लंबी छुट्टी


यह पहल कोई पहली बार नहीं है बल्कि ऐसा चौथे साल में लगातार चौथी बार हो रहा है. इसके अंतर्गत कर्मचारियों को कार्य-संबंधित कार्यों से पूरी तरह छुट्टी दी जाती है, जिसमें मीटिंग्स, ईमेल और यहां तक कि स्लैक मैसेज से भी आराम मिलेगा. मीशो ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट में कहा, “नौ दिनों तक न कोई लैपटॉप, न स्लैक मैसेज, न ईमेल, न मीटिंग्स, और न ही स्टैंड-अप कॉल. हम 26 अक्टूबर से 3 नवंबर तक अपनी चौथी कंपनी-व्यापी 'रीसेट और रिचार्ज' ब्रेक में जा रहे हैं.”


दिवाली पर लोगों के लिए ये है बड़ी खुशियां


इस सक्सेसफुल साल में उनका ब्लॉकबस्टर सेल भी शामिल है. मीशो अपने कर्मचारियों को आराम करने, फिर से एनर्जी बूस्ट करने और तरोताजा होकर लौटने के लिए प्रेरित करना चाहता है. कंपनी ने कहा, "इस साल में हमारे द्वारा किए गए प्रयासों और हमारे सफल मेगा ब्लॉकबस्टर सेल के बाद अब समय है पूरी तरह से आराम करने का और अपने ऊपर ध्यान केंद्रित करने का. यह ब्रेक हमारे मन और शरीर को फिर से चार्ज करने का है, ताकि हम अगले साल के लिए नई और ऊर्जावान शुरुआत कर सकें."


देखें पूरा पोस्ट-


 



सोशल मीडिया यूजर्स ने इस कदम की सराहना की और इसे एक आगे बढ़ने वाला कदम बताया. एक यूजर ने लिखा, “मैं इस निर्णय की सराहना करना चाहूंगा कि सभी कर्मचारियों को नौ दिनों की छुट्टी दी जाए. आज की तेज-तर्रार दुनिया में, काम के अनंत चक्र में फंसना आसान है और ब्रेक लेने के महत्व को भूल जाना भी. सभी कर्मचारियों को नौ दिनों की छुट्टी देने का निर्णय यह दर्शाता है कि मीशो अपने कर्मचारियों को महत्व देता है और उनकी जरूरत को समझता है.”