Anti-Aging Formula: करोड़पति टेक आंत्रेप्न्योर ब्रायन जॉनसन अपनी एंटी-एजिंग फॉर्मूला का एक हिस्सा बेच रहे हैं. उनका दावा है कि "प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट" नाम की सख्त डाइट और रोजाना 100 से ज्यादा सप्लीमेंट्स लेने वाले इस खास प्रोग्राम को अपनाने से उनकी बायोलॉजिकल उम्र कम हो गई है. इस पैक में एक खास ड्रिंक, प्रोटीन पाउडर, 8 गोलियां, कुछ आयुर्वेदिक नुस्खे, 67 असरदार इलाज, और सिर्फ 400 कैलोरीज की डाइट शामिल हैं. जॉनसन का दावा है कि ये सब 1000 से ज्यादा रिसर्च पर आधारित है. इसकी कीमत फास्ट फूड से भी कम है. एक महीने का पैकेज सिर्फ ₹25,000 है. जॉनसन ने इसे मां के दूध के बाद सबसे फायदेमंद चीज बताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एंटी-एजिंग फॉर्मूला के लिए क्या करना होगा?


ब्रायन जॉनसन कहते हैं कि आप अपने खाने में से रोजाना 400 कैलोरी कम करके उनकी "ब्लूप्रिंट पैक" ले सकते हैं. ये पैक आपका पूरा खाना नहीं है, बल्कि आपकी शरीर में कमी वाले पोषक तत्वों को पूरा करने के लिए है. ब्रायन जॉनसन पहले एक बड़ी टेक कंपनी में काम करते थे. वह अपनी एंटी-एजिंग यानी बुढ़ापा रोकने की कोशिशों के लिए जाने जाते हैं. उनका दावा है कि इस प्रोग्राम से उनकी बायोलॉजिकल उम्र 5 साल कम हो गई है और उनकी सेहत के कई पहलू बेहतर हुए हैं. उन्होंने इस प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट में खास खाने, डॉक्टरी जांच, इलाज और व्यायाम पर काफी पैसा लगाया है.


शख्स ने गंजेपन को दूर करने का भी फॉर्मूला खोजा!


इस साल के शुरू में जॉनसन ने दावा किया था कि उन्होंने खुद बनाए गए एक और प्रोग्राम से अपने गंजापन को भी दूर कर लिया है. जरूरी बात ये है कि ब्रायन जॉनसन के "प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट" के फायदों पर अभी वैज्ञानिकों की राय एकमत नहीं है. साथ ही, हर साल एंटी-एजिंग पर 20 लाख डॉलर खर्च करना ज़्यादातर लोगों के लिए मुमकिन नहीं है. उन्होंने बताया कि उनका ये प्रोडक्ट 23 देशों में मंगवाया जा सकता है, जिनमें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, न्यूजीलैंड, नीदरलैंड्स, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, स्पेन, सिंगापुर, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, संयुक्त अरब अमीरात और यूनाइटेड किंगडम शामिल हैं.