Hand Model: न्यूयॉर्क की रहने वाली एक मॉडल एलेक्सजेंड्रा बैरोकल सालाना 30,000 डॉलर (25 लाख रुपये) कमाती हैं. लेकिन आप सोच रहे होंगे ये करती क्या हैं? तो जवाब है बस अपने हाथ दिखाकर. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा. ब्रुकलिन की रहने वाली ये मॉडल फैशन की दुनिया में काम तो करती हैं, लेकिन दूसरों की तरह नहीं. इनका काम कप के लिए कॉफी बनाना या किसी प्रोडक्ट को हाथ में लेकर इधर-उधर घुमाना जैसा होता है. 37 साल की एलेक्सजेंड्रा ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया, "ये बहुत खास इंडस्ट्री है. बहुत कम लोगों को पता है कि ये असली काम भी हो सकता है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिर्फ अपने खूबसूरत हाथों से कमाई


मजेदार बात ये है कि ये इनका मुख्य पेशा भी नहीं है. असल में एलेक्सजेंड्रा की फुटवियर इंडस्ट्री में फुलटाइम जॉब है. एलेक्सजेंड्रा के ये हाथ दिखाने वाले काम हमेशा नहीं मिलते. उन्हें 5 घंटे के शूट के लिए करीब ₹62,588 और 40 मिनट के शूट के लिए ₹1 लाख तक मिल जाते हैं. एलेक्सजेंड्रा बैरोकल ने अबतक YSL, माइक्रोसॉफ्ट, ब्रैंडन ब्लैकवुड, मैसीज, शेक शैक, किस नेल्स और सेरेना विलियम्स ज्वैलरी जैसे बड़े ब्रांड्स के लिए हाथों वाला मॉडलिंग का काम किया है. वो हाथों में प्रोडक्ट पकड़कर उनकी फोटो या वीडियो शूट करती हैं.


पोर्टफोलियो दिखाया तो सिर्फ 10 मिनट में हो गया सिलेक्शन


एलेक्सजेंड्रा बताती हैं कि उन्होंने फैशन कंपनियों को अपना पोर्टफोलियो दिखाया तो सिर्फ 10 मिनट में उनका सिलेक्शन हो गया. ये काम उन्हें उनके हाथों के रंग, नाखूनों और आकार की वजह से मिला. ऐसे हाथ दिखाने वाले शूट उन्हें महीने में दो से तीन बार मिल जाते हैं, कभी-कभी ये दस बार भी हो सकते हैं. एलेक्सजेंड्रा का कहना है कि कंपनियां एक समान रंगत, पतली उंगलियां, साफ सुथरे नाखून और बिना गोदने या निशान वाली साफ त्वचा वाले हाथ पसंद करती हैं.