Viral Video: शाहरुख की मूवी ‘रईस’ का एक पॉपुलर डायलॉग आप लोगों को याद है कि नहीं. उस मूवी में शाहरुख खान बोलता है कि, ‘कोई भी धंधा छोटा या बड़ा नहीं होता है और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता’आप कोई भी धंधा छोटा ना समझे क्योंकि जिस धंधे को लोग छोटा समझते हैं. उसकी एक दिन की कमाई सुन का आपका माथा घूम जाएगा. हाल ही में एक मोमोज वाले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. उस मोमोज बेचने वाले दुकानदार की कमाई जानकर आप हैरान रह जाएंगे. एक वायरल वीडियो में एक इंफ्लूएंसर ने मोमोज बेचने वाले दुकानदार को एक दिन की कमाई का खुलासा किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: इंडिया गेट पर विदेशी बाबू का देसी ठुमका, भोजपुरी गाने पर मचा दिया धमाल


एक प्लेट कीमत क्या है 


इस वीडियो में दिखाया गया है कि दुकानदार स्टीम मोमोज 60 रुपये प्रति प्लेट और तंदूरी मोमोज 80 रुपये प्रति प्लेट बेचता है. दिन की शुरुआत में बिक्री कम होती है, लेकिन शाम होते-होते ग्राहकों की संख्या बढ़ जाती है.


एक दिन में इतने प्लेट बेचता है शख्स 


वीडियो के अंत में, दुकानदार बताता है कि उसने एक दिन में स्टीम मोमोज की 121 प्लेट और तंदूरी मोमोज की 80 प्लेट बेचीं. कुल मिलाकर, उसकी एक दिन की कमाई लगभग 13,500 रुपये होती है. इसमें से 6,000 से 7,000 रुपये खर्चों में चले जाते हैं, जिससे उसे लगभग 7,500 से 8,000 रुपये की शुद्ध कमाई होती है.


ये भी पढ़ें: दिल्ली का देसी रिक्शेवाला बना इंटरनेट सेंसेशन, 
 


एक महिने में 2.4 लाख कमाता है


अगर हम इसे महीने के हिसाब से देखें, तो दुकानदार की मासिक कमाई लगभग 2,40,000 रुपये होती है. यह आंकड़ा सुनकर नौकरी करने वाले कई लोग हैरान रह सकते हैं, क्योंकि यह कमाई कई नौकरियों से अधिक है. मोमोज का व्यवसाय शुरू करने के लिए ज्यादा पूंजी की जरूरत नहीं होती और यह एक लाभदायक व्यवसाय साबित हो सकता है. इस वीडियो को देखकर कई लोग मोमोज का स्टॉल लगाने के बारे में सोच सकते हैं.


 



सोशल मीडिया पर धूम मचाया हुआ है 



वायरल इस वीडियो इंस्टाग्राम पर  @sarthaksachdevva नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा, "भैया एक प्लेट मोमोज". इस वीडियो को  अब तक 2 करोड़ 85 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा है. वहीं 1.7 मिलियन लोगों ने इसे लाइक किया. जबकि 1.7 मिलियन लोगों ने इसे शेयर किया. वायरल वीडियो पर यूजर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.