Mumbai Chawl 1BHK Rent: मुंबई में किराया कितना महंगा है, यह हम सभी जानते हैं लेकिन अब कुछ नए-नए तरीके आ गए हैं लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए. मुंबई में रेंट मार्केट का एक यूजर ने खुलासा किया है कि आखिर कैसे वहां पर लूट मची हुई है. मुंबई के मटुंगा ईस्ट क्षेत्र में एक छोटा सा घर (1BHK) ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया. इस घर को एक्स पर शेयर किया गया, जिससे भारत की फाइनेंशियल कैपिटल मुंबई में रहने की कॉस्ट पर फिर से बहस छिड़ गई. इससे पहले भी मुंबई के एक छोटे से घर में वॉशिंग मशीन को कमोड के ऊपर रखे जाने पर लोगों ने काफी हंगामा किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: पति के गर्दन पर टांग रखकर बीवी ने की करवा चौथ की पूजा, लोग बोले- पिछले जनम में चमगादड़ थी क्या?


मुंबई में किराए का मार्केट है बहुत बड़ा


इस घर को "पुराना वाइब" वाला बताया गया है. इसमें एक छोटा सा लिविंग रूम, बेडरूम और किचन है, साथ ही ऊपर एक छोटा सा स्टोरेज रूम भी है. लेकिन इस घर का किराया ₹ 45,000 है, जो लोगों को बहुत ही ज्यादा लग रहा है. इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "वे एक पुराने घर को ₹ 45,000 में किराए पर दे रहे हैं, और इसे 'ओल्ड स्कूल' या 'पुराना वाइब' कह रहे हैं. पूंजीवाद ने गरीबी को नेक्स्ट लेवल तक कमोडीकृत कर दिया है."


 



 


यह भी पढ़ें: Lamborghini देखते ही पुलिस ने रोकी कार, नहीं कर पाई कोई चालान तो बोली- मुझे बैठा लो एक बार


पोस्ट वायरल हुआ तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया


एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक यूजर ने कमेंट किया, "200 अन्य लोगों द्वारा शेयर किए गए एक पब्लिक टॉयलेट के लिए 45 हजार रुपये? ये क्या है?" मुंबई के चॉल में रहने का एक अलग तरीका है. ट्रेडिशनली यहां जो लोग रोजाना अपने काम पर सुबह-शाम आते जाते हैं, उनके परिवारों का घर है. आपने ऐसी चॉल वाली तस्वीरें कई बॉलीवुड फिल्मों में भी देखी होगी. पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा, "यह कुछ सरकारी कॉलेज हॉस्टल से भी बदतर दिखता है." एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "मुंबई कभी भी घृणा करना बंद नहीं करता." जबकि एक तीसरे ने कहा, "अमेरिका में मेरा पहला अपार्टमेंट सस्ता था."


इंस्टाग्राम यूजर्स ने भी सवाल उठाए और पूछा, "क्या आपको 45K मांगने में शर्म नहीं आती?" एक अन्य ने चुटकी ली, "किराया 1 करोड़ होना चाहिए." शहर में मामूली आवास के लिए अत्यधिक कीमतों का मजाक उड़ाया.