Eat Pizza Pay Later: इन दिनों पिज्जा और बर्गर के लिए लोगों की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है. अब तक इस फील्ड में बड़े खिलाड़ी ही थे. लेकिन अब तो गली-गली में छोटे आउटलेट्स भी खुल गए हैं. पिज्जा लवर्स यह बात तो जरूर जानते होंगे कि कुछ आउटलेट्स या ऐप्स पे लेटर का भी विकल्प देते हैं. यानी आप खाने के बाद भुगतान कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि मरने के बाद किसी खाने की पेमेंट कर सकते हैं? यह पढ़कर आप जरूर चौंक गए होंगे. लेकिन यह बात सच है. यह मामला न्यूजीलैंड का है. यहां की एक कंपनी ने लोगों को एक ऑफर दिया है कि वे उम्रभर पिज्जा खा सकते हैं और मरने के बाद पैसे चुका सकते हैं.अब जानिए कि ये स्कीम क्या है.


यह स्कीम लाने वाली कंपनी का नाम है पिज्जेरिया हेल. मार्केटिंग को नई धार देने के लिए कंपनी यह ऑफर लेकर आई है. ऑफर में कंपनी ने कहा कि जब तक चाहे ग्राहक पिज्जा का लुत्फ ले सकते हैं. भले ही उनके पास पैसे हों या न हों. सबसे खास बात है कि कस्टमर मरने के बाद भी पेमेंट कर सकते हैं. यही ऑफर जानकर लोग हैरान हो गए हैं और पूछ रहे हैं कि मरने के बाद कोई कैसे पेमेंट कर सकता है.


इतने लोगों को मिलेगा ऑफर


कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, न्यूजीलैंड के निवासी इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं. इस ऑफर के लिए कंपनी ने 666 लोगों का चुनाव किया है. इसके लिए उनके साथ कानूनी एग्रीमेंट भी किया है. इस पर कंपनी और कस्टमर के दस्तखत होंगे. इसी के मुताबिक तय होगा कि पैसे आप मौत के बाद चुकाएंगे. हैरानी की बात है कि इसमें किसी तरह का जुर्माना नहीं लिया जाएगा.


बिल कैसे चुकाएंगे लोग


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी और कस्टमर के बीच जो एग्रीमेंट बनेगा, उसमें लिखा होगा कि वसीयत का वारिस पिज्जा कंपनी का बिल चुकाएगा, जो ग्राहक ने नहीं चुकाया है. कंपनी के सीईओ ने बताया कि लोग स्कीम बाय नाऊ पे लेटर के जाल में न फंसें इसलिए यह स्कीम शुरू की गई है. फिलहाल अभी कुछ ही लोगों को इसके लिए चुना गया है. जब यह स्कीम कामयाब हो जाएगी तो और भी लोगों को इसमें जोड़ा जाएगा.