Old Wine Bottle: शराब के शौकीन लोग तरह-तरह की ब्रांड पसंद करते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पुरानी शराब पसंद करते हैं, जबकि कुछ लोगों को हमेशा नए ट्रेंड में शामिल होना अच्छा लगता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार बहुत पुरानी शराब बहुत महंगी बिक जाती है. इसकी एक और बानगी हाल ही में देखने को मिली जब एक शख्स ने 50 साल पुरानी शराब लाखों में बेच डाली है. इतना ही नहीं इस शराब की बोतल की नीलामी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया की है. यहां के रहने वाले मार्क पॉलसन नाम के एक शख्स के पास 50 साल पुरानी एक बोतल शराब की रखी हुई थी. इस शख्स ने 1970 के दशक में यह शराब खरीदी थी और यह अभी तक उसके पास पड़ी हुई थी. एक दिन यह शख्स एक नीलामी हाउस में गया और उसने बताया कि उसके पास 50 साल पुरानी एक शराब की बोतल है, जिसने उसे कभी नहीं खोला है और वह अभी तक बंद है. 


इसके बाद ऑक्शन हाउस की तरफ से उसे यह कहा गया कि वह जल्द ही इस शराब की बोतल को ले आए. यह शख्स शराब की बोतल को लेकर पहुंच गया. वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक शराब की बोतल की नीलामी एक लाख डॉलर के ऊपर की गई. यानी यह रकम भारतीय रुपए में 87 लाख रुपए से भी ज्यादा पहुंच गई. 


इस शख्स को उम्मीद नहीं थी कि शराब की बोतल इतनी महंगी बिक जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक यह शख्स एक कलाकार था और बहुत पहले पुरानी शराब में काफी रुचि रखता था. उस समय यह शराब की बोतल रख दी थी जो आज तक रखी हुई थी. बताया जा रहा है कि यह शराब की बोतल ला टाचे नामक ब्रांड की है. इसे बहुत ही असाधारण शराब माना जाता है.