Optical Illusion Test: आज की ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज (Optical Illusion Image) में एक हिरण छिपा हुआ है. क्या आप छिपे हुए हिरण को 9 सेकंड के भीतर खोज सकते हैं? ऐसा दावा किया जा रहा है कि केवल तीन प्रतिशत लोग ही ऐसा कर सकते है. क्या आपकी निगाह बाज से भी तेज है? क्या आप सर्वश्रेष्ठ में से एक बनना चाहते हैं? तो अब इस ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) को आजमाएं. टेस्ट में, यह देखा गया है कि केवल 3 प्रतिशत लोग ही हिरण को 9 सेकंड के भीतर देख सकते हैं. क्या आप उन सबसे प्रतिभाशाली लोगों में से एक हैं? तो चलिए आगे बढ़िये और पता लगाने के लिए परीक्षण का प्रयास करें. अगर सफल हुए तो जीनियस कहलाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तस्वीर में आखिर कहां पर छिपा है एक हिरण?


आप ऑप्टिकल इल्जून की तस्वीर को देख सकते हैं, जिसमें चारों तरफ चट्टान ही चट्टान नजर आ रहा है. तेज धूप में फोटोग्राफर ने इस तस्वीर को क्लिक की. अब आपको यह देखना है कि आखिर दिन में हिरण कहां पर छिप सकता है. क्या कोई ऐसी जगह दिखाई दे रही है, जिसमें हिरण छिपकर बैठी हुई है. इस तस्वीर में, हम एक पहाड़ की ढलान पर चट्टानों का ढेर देख सकते हैं (सोर्स: YouTube चैनल मिलियन ग्लिटर). आज की चुनौती इस चट्टान के ढेर में छिपे हिरण की पहचान करना है. चुनौती को पूरा करने के लिए आपके पास 9 सेकंड हैं.


सिर्फ 9 सेकेंड के भीतर खोजने का चैलेंज


यह एक अच्छा ब्रेन टीजर होगा और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल को बेहतर बनाने में आपकी मदद करेगा. जिनकी निगाहें तेज और पैनी है वह बिना समय गवांए तुरंत हिरण को खोज सकता है. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें 9 सेकेंड से ज्यादा वक्त लगा, लेकिन उन्होंने यह खोज लिया. क्या आपने हिरण को खोज लिया? अगर नहीं तो चलिए हम आपको एक हिंट देते हैं. हिरण तस्वीर के बिल्कुल बीचों-बीच मौजूद है. एक चट्टान के नीचे बैठा हुआ है. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर जैसे ही वायरल हुई लोग खोजने में लग गए. 




ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर