Optical Illusion Challenge: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) को हल कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. यह लोगों का दिमाग घुमा देती है और घंटों समय देने के बाद भी लोग नतीजे तक नहीं पहुंच पाते. ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें (Optical Illusion Image) आपकी सोच को चुनौती देती हैं और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करती हैं. इल्यूजन वाली तस्वीरों में छिपे हुए जानवर को खोजने का चैलेंज पिछले कई महीने से देखते आए हैं और एक बार फिर एक तस्वीर ने लोगों को हैरानी में डाल दिया है. एक ऐसी तस्वीर जिसे कई लोगों ने घंटों तक घूरा लेकिन फिर भी जानवर को खोज नहीं पाए. अब सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपको झाड़ में मौजूद कुत्ते को खोजा?


क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करने के लिए तैयार हैं? अगर हां तो फिर चलिए ये खेल शुरू करते हैं. शेयर की गई इस तस्वीर में पेड़ के झाड़ का एक दृश्य दिखाया गया है जिसमें आप धातु के दो उल्लू बैठे हुए देख सकते हैं, जो असली उल्लू नहीं हैं. सड़क किनारे मौजूद झाड़ में एक कुत्ता छिपा हुआ है, और आपके पास ढूंढने के लिए सिर्फ 17 सेकंड हैं. यह एक बहुत कठिन इल्यूजन है, और कुत्ते को देखने के लिए बाज जैसी आंखों वाले व्यक्ति की जरूरत है. क्या आपने अभी तक कुत्ते को देखा? पहली बार में इसका पता लगाना काफी मुश्किल है. क्या आपको कुत्ते को खोजने के लिए कोई संकेत चाहिए.


सिर्फ 17 सेकेंड के भीतर खोजने का चैलेंज


चलिए हम आपको एक संकेत देते हैं कि कुत्ता तस्वीर के दाईं ओर नहीं है, आप अपना ध्यान तस्वीर के ऊपरी हिस्से पर केंद्रित कर सकते हैं और ढूंढने की कोशिश कर सकते हैं. क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि कुत्ता कहां पर मौजूद है? तस्वीर के ऊपरी बाईं ओर कुत्ता मौजूद है, यह एक काला और सफेद रंग का कुत्ता है. अगर आपको खोजना है तो आपको झाड़ के पिछले हिस्से में खोजना चाहिए. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है.



पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं