Optical Illusion Challenge: ऑप्टिकल इल्यूजन सिर्फ दिमाग का ही खेल है और अगर आप दिमाग से खेलना जानते हैं तो आप इस खेल में अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं. जब भी लोग ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर देखते हैं तो सॉल्व करने के लिए पूरी तरह से भिड़ जाते हैं. बताया जाता है कि ऑप्टिकल इल्यूजन तीन तरह के होते हैं पहला- लिटरल, दूसरा- साइकोलॉजिकल और तीसरा- कॉग्नेटिव. इन तीनों तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन से आपको कन्फ्यूज किया जाता है और सही जवाब का पता लगाने के लिए माथा-पच्ची करते रहते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन के इस चैलेंज को लेने वाले नेटिजन्स भी परेशान हैं कि आखिर जल्द से जल्द कैसे सॉल्यूशन खोजा जाए. वायरल होने वाले इस तस्वीर में अब आपको एक 12 सेकेंड के भीतर एक कुत्ते को खोजना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आप कमरे में खोज सकते हैं एक कुत्ता?


क्या आप अच्छा ऑब्जर्वेशन कर सकते हैं? अगर आप इसके लिए हामी भरते हैं तो आपको अपनी कमर कस लेनी चाहिए और अपने ध्यान को एकाग्र करते हुए यह देखना चाहिए आखिर कुत्ते को 12 सेकेंड के भीतर कैसे खोजा जाए? शेयर की गई तस्वीर में एक बेडरूम देखा जा सकता है, जहां आप एक अस्त-व्यस्त बिस्तर देख सकते हैं. पूरे बिस्तर पर एक कंबल बिछा हुआ है. इस तस्वीर में एक कुत्ता छिपा हुआ है, और आपका काम कुत्ते को ढूंढना है. पहली नजर में, इस तस्वीर में आराम कर रहे कुत्ते का पता लगाना लगभग असंभव है.


सिर्फ 12 सेकेंड का है चैलेंज


छिपे हुए कुत्ते को 12 सेकंड में ढूंढना आपके लिए एक बड़ा चैलेंज है. इस चैलेंज को आसानी से खोज पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. इसकी कठिनाई को सॉल्व करने के लिए आपको अपने ऑब्जर्वेशन स्किल पर ध्यान देने की जरूरत है. क्या आपने अब तक कुत्ते को देखा? क्या आप किसी इशारे का इंतजार कर रहे हैं? कुत्ता ठीक आपके सामने है, आपको बस अपना ध्यान तस्वीर पर लगातार रखना है और क्लू को खोजना है. क्या आप यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि कमरे के भीतर आखिर कुत्ता कहां पर मौजूद है? कुत्ते को कंबल की गर्माहट का आनंद लेते हुए देखा जा सकता है. इसे लाल घेरे से हाइलाइट किया गया है.



पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं