Optical Illusion Test: सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन के कई ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसे देखकर लोगों का दिमाग घूम जाता है. आज के समय में ऐसी पीढ़ी चल रही है, जो चीजों को बहुत अलग-अलग नजरिए से देखते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों ने उनका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है. हालांकि, उनमें से कुछ ऐसे हैं जो आसानी से इल्यूजन को पकड़ लेते हैं. वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो तस्वीर को घंटों घूरते हैं लेकिन छिपा हुआ ऑब्जेक्ट बिल्कुल भी नहीं ढूंढ पाते. नेटिजन्स नई ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज का सामना करने का आनंद उठाते हैं. यह दोस्तों और साथियों को अपनी बुद्धि साबित करने का एक बढ़िया तरीका भी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑप्टिकल इल्यूजन ऑब्जर्वेशन स्किल में फायदेमंद


ऑप्टिकल इल्यूजन की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी बहुत सारी चुनौतियां है, जो लोग आगे बढ़कर हिस्सा लेते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन ऑब्जर्वेशन स्किल में फायदेमंद साबित होते हैं. क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल को बढ़ाना चाहेंगे? आइए शुरू करते हैं. यह एक पुरानी पेंटिंग है जिसमें आप एक बच्चे को दूध पिलाने वाली बोतल को पकड़े हुए देख सकते हैं; शायद वह भूखा है और अपनी मां की तलाश कर रहा है. आपके लिए चुनौती 11 सेकंड के भीतर बच्चे की मां को ढूंढना है.


बच्चे को हर समय मां की जरूरत


भूख लगने पर बच्चों के पेट में बहुत कुलबुलाहट सी मचती है और खाने के लिए रोना शुरू कर देते हैं. हालांकि, इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि दूध पिलाने वाली बोतल पूरी भरी हुई है, फिर भी बच्चे को हर समय मां की जरूरत होती है. यहां पर उसकी मां उसके बेहद ही करीब मौजूद है. अब आपको खोजकर दिखाना है कि आखिर उसकी मां तस्वीर में कहां पर है. यदि बच्चे अपनी मां को नहीं देखते तो वे बहुत चिंतित हो जाते हैं, क्योंकि उन्हें अपने आस-पास मां के होने का अहसास होता है जो उन्हें खाना खिलाती हैं और लोरी गाकर उन्हें सुलाती हैं. अगर आपने अभी तक बच्चे के मां को नहीं देखा तो अभी देखने की जरूरत है.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर