Spot The Hidden Moth: आपने कई बार अलग-अलग ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व (Solve) करने की कोशिश की होगी. कुछ इल्यूजन्स आपके व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं तो कुछ आपके दिमाग (Brain) को टेस्ट करने की क्षमता रखते हैं. इन पहेलियों को सॉल्व करने के बाद लोगों को अपने दिमाग पर कॉन्फिडेंस होने लगता है. हालांकि कई ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सुलझाना इतना ज्यादा मुश्किल होता है कि लोग एड़ी चोटी का जोर लगाने के बाद भी इनका जवाब नहीं ढूंढ पाते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फोटो में छिपा है कीड़ा


इस फोटो में आपको पेड़ का एक मोटा तना दिखाई दे रहा होगा. इस फोटो में एक कीड़ा भी आपकी नजरों से छुपकर बैठा हुआ है. पूरी फोटो को इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि इस पहेली (Puzzle) को सुलझाना और ज्यादा मुश्किल हो जाएगा. ये फोटो आपको बार-बार गुमराह करती रहेगी और सही जवाब ढूंढने में बाधा पैदा करेगी.  


16 सेकेंड में करें सॉल्व


इस फोटो में छिपे हुए मॉथ (Moth) को ढूंढने की शुरुआत करने से पहले अपने मोबाइल फोन में 16 सेकेंड का टाइमर सेट कर लें. अब आपके लिए दो चैलेंज (Challenge) हैं, पहला इस कंफ्यूजिंग फोटो में से कीड़े को ढूंढना और दूसरा 16 सेकेंड के अंदर इस काम में सफल होना. अगर आपको फोटो (Trending Photo) को लगातार गौर से देखने के बाद भी इसमें कीड़ा नहीं दिखा तो नीचे दी गई फोटो में देखें...



वायरल हुई फोटो


इंटरनेट पर ये फोटो खूब धमाल (Viral) मचा रही है. अगर आप इस पहेली को सुलझाने में सफल हो गए तो बधाई हो, आपका दिमाग और आंखें काफी तेज हैं. हालांकि इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करना काफी मुश्किल है इसलिए कई बड़े-बड़े जीनियस लोगों (Social Media Users) के पसीने तक छूट गए. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर