Find Cndy in the Photo: इस मजेदार तस्वीर की खासियत कुछ अलग है और इसमें दिल वाली कैंडी खोज कर बतानी है कि वह कहां है. असल में ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी भी यही है कि वे हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. यह कुछ वैसी ही तस्वीर है और इसमें ढूंढना है कि जिस कैंडी में दिल बना है वह कहां है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस कैंडी के बीच में दिल का निशान!
दरअसल, यह एक ऐसी तस्वीर है जिसमें सिर्फ और सिर्फ कैंडी ही पड़ी हुई है. हालांकि इसमें कुछ रॉकेट के निशान बनाए गए हैं. इसी बीच एक कैंडी ऐसी भी किसके अंदर दिल का निशान बना है. तस्वीर में इसी कैंडी को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है. ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है. 


जवाब बता ले जाते हैं तो जीनियस
इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह कैंडी आसानी से नहीं दिख रही है. तस्वीर में दिख रहा है कि किसी कैंडी में गोल का निशान बना हुआ है तो किसी में त्रिकोण और फिर किसी में कुछ और बना है. लेकिन दिल का निशान सिर्फ एक में ही बना हुआ है. अगर आप यह कैंडी ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि कैंडी कहां है.


जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में यह कैंडी ऊपर की तरफ रखी हुई है. ऊपर बाईं तरफ जो रॉकेट का निशान बना हुआ है उसके नीचे दूसरी लाइन में बाएं से तीसरी कैंडी वही है. सिर्फ इसी एक कैंडी में दिल का निशान बना और यही सही जवाब है. इस कैंडी को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि यह दिल वाली कैंडी कहां है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.