Viral Brain Teasers: सोशल मीडिया पर कई मजेदार पहेलियां शेयर की जाती हैं. इनमें से ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) खूब वायरल होते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए लोग एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. लेकिन कुछ ही लोग इस कोशिश में कामयाब हो पाते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स आपका दिमाग टेस्ट (Brain Test) करते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फोटो में छिपा है एक भूत


इस फोटो (Viral Photo) में आपको ढेर सारे स्केलेटन्स दिखाई दे रहे होंगे. लेकिन क्या आपको इसमें कोई भूत (Ghost) दिखाई दे रहा है. आपको इस कंफ्यूजिंग फोटो में से एक भूत को ढूंढ निकालना है. अगर आप ऐसा करने में सफल रहे तो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 


17 सेकेंड में ढूंढ निकालें जवाब


रहस्यमयी भूत को ढूंढने की कोशिश करने से पहले अपने मोबाइल फोन में 17 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट कर लें और फिर सही जवाब ढूंढने की कोशिश करें. फोटो को गौर से लगातार देखने पर आपको सही जवाब (Answer) मिल सकता है. अगर आपको अभी भी जवाब नहीं दिखाई दिया तो आप फोटो के दाईं तरफ (Right Side) ढूंढने की कोशिश कीजिए. फिर भी आपको भूत नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखिए...



बड़े-बडे़ जीनियस लोगों ने मानी हार


ये फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रही है. बहुत से लोग इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करने में फेल हो गए. अगर आपने सही जवाब, दिए गए समय में ढूंढ लिया, तो बधाई हो आपकी आंखें और दिमाग वाकई में काफी तेज हैं. इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) अक्सर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर