Childhood TV Shows: यदि आप 90 के दशक के बच्चे हैं और ऐसे समय में पले-बढ़े हैं जब टेक्नोलॉजी इतनी हाई-फाई नहीं हुआ करती थी तो आप खुद को बेहद ही अनोखा मानते होंगे. ऐसा लोगों का मानना है कि 90 के दशक में चीजें इतनी उलझी हुई नहीं होती थी और चीजें काफी सरल हुआ करती थीं. फिलहाल, सोशल मीडिया ने हर किसी के रोज की लाइफ स्टाइल पर कब्जा कर लिया, लेकिन उस वक्त ऐसा नहीं हुआ करता था. एंटरटेनमेंट के लिए लोग टीवी के सामने जाकर बैठ जाया करते थे और अपनी मनपसंद चीजों को देखने के लिए वक्त पर पाबंद होना पड़ता था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपको भी याद आ गए वो पुराने दिन


टीवी पर मनपसंद चीजों को देखने के लिए सुबह से ही प्लान बनाना पड़ता था, क्योंकि पहले रोज के अखबार में यह बताया जाता था कि टीवी पर कौन सा प्रोग्राम कब आने वाला है. खासकर बच्चों के लिए जो कार्टून को देखना पसंद करते थे. आज की तरह व्हाट्सऐप, डीएम या टेक्स्टिंग के बजाय एक-दूसरे से बात किया करते थे. अब डॉ. अजयिता द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई एक पोस्ट ने उस समय की एक झलक दिखलाई जिससे आप नॉस्टैल्जिया में जाने के लिए मजबूर हो जाएंगे. पोस्ट में टीवी शो की एक पूरी लिस्ट मौजूद है जो आपके गुजरे जमाने की दिन को वापस याद दिला सकती है.


 



 


वायरल पोस्ट पर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन


वर्तमान पीढ़ी इसे किसी प्रकार की प्राचीन पांडुलिपि के रूप में देख सकती है. शो की लिस्टिंग में 'टॉम एंड जेरी', 'डेक्स्टर', 'पॉवरपफ गर्ल्स', 'स्कूबी डूबी डू' जैसे प्रोग्राम होते हैं. पोस्ट को चार हजार से अधिक लाइक्स और कई प्रतिक्रियाएं मिलीं. लोग अपनी सुनहरी यादों को शेयर करने के लिए कमेंट बॉक्स में कुछ न कुछ लिखा. कई लोगों ने लिखा कि कैसे उन्होंने गर्मी की छुट्टियों के दौरान इस लिस्ट को याद भी किया और कार्टून नेटवर्क मैराथन किया. अगर आपके पास भी कोई ऐसी खास यादें हैं तो हमें भी बताएं और नीचे कमेंट बॉक्स कुछ पुरानी बातें शेयर करें.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं