Cap d`Agde: नो क्लॉथ हनीमून के लिए मशहूर है ये शहर, यहां कपड़े पहनने पर लगता है जुर्माना

Naked City Of France: अगर आप नो क्लॉथ हनीमून (No Clothes Honeymoon) की चाहत रखते हैं तो आपको फ्रांस (France) के इस शहर के बारे में जरूर जान लीजिए. फ्रांस के इस शहर का नाम Cap d`Agde है. यहां लोगों को कपड़े पहनने की मनाही है. अगर कोई ऐसा करता है तो उसके ऊपर जुर्माना (Fine) लगाया जाता है. दरअसल Cap d`Agde के लोगों को मानना है कि शरीर पर कपड़े नहीं होने से लोगों का अपने शरीर के प्रति आत्मविश्वास जगता है. Cap d`Agde में आप बिना कपड़े पहने बीच पर जा सकते हैं, रेस्टोरेंट में खाना खा सकते हैं और इसके अलावा शॉपिंग भी कर सकते हैं. गर्मियों के सीजन में बड़ी संख्या में कपल Cap d`Agde आते हैं. आइए Cap d`Agde के रहन-सहन और यहां के नियमों के बारे में जान लेते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 06 Aug 2022-1:44 pm,
1/5

हर देश की अपनी संस्कृति और जीने का तरीका होता है. ऐसा ही अपनी अलग संस्कृति वाला देश यूरोप महाद्वीप का फ्रांस है. फ्रांस में Cap d'Agde शहर है, जहां कपड़े पहनने पर लोगों को जुर्माना देना पड़ता है.  Cap d'Agde शहर में पर्यटक भारी संख्या में आते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि  Cap d'Agde रहने के लिए पर्यटकों को फीस चुकानी पड़ती है. कुछ लोग  Cap d'Agde को नेक्ड सिटी भी कहते हैं.

2/5

बता दें कि फ्रांस का Cap d'Agde शहर समुद्र के किनारे बसा है. पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र यहां के रिसॉर्ट हैं. गर्मियों के दिनों में पर्यटक यहां आना बहुत पसंद करते हैं. Cap d'Agde अपने अनोखे लाइफस्टाइल के लिए मशहूर है. गौरतलब है कि पर्यटक के रूप में Cap d'Agde शहर में ज्यादातर कपल्स ही आते हैं. यहां के लोगों का मानना है कि कपड़े नहीं पहनने से कॉन्फिडेंस बढ़ता है.

3/5

जान लें कि फ्रांस के मशहूर Cap d'Agde शहर में आप बिना कपड़े पहने केवल बीच या रिसॉर्ट ही नहीं, बल्कि शॉपिंग पर भी जा सकते हैं. आप कपड़ों के बिना रेस्टोरेंट में जाकर खाना भी खा सकते हैं. एक अनुमान के मुताबिक, गर्मी के सीजन में लगभग 50 हजार पर्यटक Cap d'Agde शहर में घूमने आते हैं और यहां के अनोखे लाइफस्टाइल का आनंद लेते हैं.

4/5

गौरतलब है कि जहां एक तरफ Cap d'Agde में कपड़ों के बिना घूमने-फिरने की आजादी है तो वहीं दूसरी तरफ खुलेआम पब्लिक प्लेस पर पार्टनर के साथ इंटीमेट होने पर रोक है. अगर कोई इस हालत में पकड़ा जाता है तो उसको लगभग 12,860 पाउंड यानी करीब 12 लाख रुपये का भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. इसके अलावा फ्रांस के Cap d'Agde शहर में किसी भी तरह की फोटोग्राफी करना भी मना है. अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करता है तो उसके ऊपर जुर्माना लगाया जाता है.

 

5/5

बता दें कि फ्रांस की Cap d'Agde सिटी में भले ही लोग बिना कपड़ों के घूमते-फिरते हैं, लेकिन कोई भी किसी दूसरे को डिस्टर्ब नहीं करता है. Cap d'Agde शहर समुद्र के किनारे लगभग 2 किलोमीटर तक बसा हुआ है. यहां के बीच बड़े ही सुंदर हैं. Cap d'Agde की अनोखी संस्कृति पर्यटकों को खूब लुभाती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link