Ajab Gajab News: इस मंदिर में भक्त लिखते हैं भगवान को अजीबोगरीब चिट्ठी, हैरान करने वाली है वजह

कर्नाटक (Karnataka) राज्य में एक ऐसा मंदिर है, जहां लोग अपनी मनोकामना पूरा करने के लिए भगवान को चिट्ठी लिखते हैं. यह प्राचीन मंदिर हासन जिले में स्थित है. मंदिर का नाम हसनंबा (Hasanamba Temple) है. यह मंदिर अपने चमत्कार के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है.

Sat, 20 Nov 2021-9:28 pm,
1/5

मंदिर में हर साल लगता है मेला

हर साल मंदिर में 'हसनंबा महोत्सव' लगता है. इस दौरान मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं तथा अपनी मनोकामना पूरी करवाने के लिए भगवान को अजीबोगरीब पत्र लिखते हैं. इस साल मंदिर के भगवान को लिखी गई कई चिट्ठियां सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं.

 

2/5

साल में सिर्फ एक बार खुलता है मंदिर

बता दें कि यह मंदिर साल में सिर्फ एक बार ही खुलता है, वह भी सिर्फ एक हफ्ते के लिए. इसके बाद इस मंदिर के कपाट साल भर के लिए बंद कर दिए जाते हैं. यह मंदिर हर साल दीवाली के दौरान हफ्ते भर के लिए खोला जाता है. इस साल यह मंदिर श्रद्धालुओं के लिए 28 अक्टूबर से 6 नवंबर तक खोला गया था.

3/5

होयसला वंश के दौरान हुआ था मंदिर का निर्माण 

यहां के लोग मानते हैं कि हसनंबा मंदिर का निर्माण होयसला वंश के आस-पास हुआ था. हालांकि इस मंदिर के निर्माण और इसके इतिहास के बारे में अभी कोई भी दस्तावेज मौजूद नहीं है. बता दें कि होयसला वंश के शासन के दौरान हासन, कर्नाटक का सबसे बड़ा शहर था.

 

4/5

अधिष्ठात्री देवी की होती है पूजा

हसनंबा मंदिर में अधिष्ठात्री देवी माता की पूजा की जाती है. इस मंदिर में आकर श्रद्धालु भगवान को पत्र लिखकर अपनी अरदास लगाते हैं. ऐसे कई पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, एक पत्र में एक भक्त ने अपने लिए परीक्षा में 90 प्रतिशत अंकों की मांग की थी.

5/5

बेटे के लिए की थी खूबसूरत बीवी की मांग

एक पत्र में एक भक्त ने अपने बेटे के लिए खूबसूरत बीवी की मांग की थी. वहीं एक भक्त ने पत्र लिखकर भगवान से मांग की थी कि उसके घर के पास की सड़क ठीक हो जाए. जबकि एक भक्त ने यह लिखा था कि अगर उसकी मनोकामना पूरी हुई तो वह 5000 रुपये चढ़ाएगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link