Innovation: ऐसी धुआंधार जुगाड़ देख आप भी कहेंगे- कहां से आते हैं ऐसे लोग? देखें Photos

Jugaad Photos: जुगाड़ के मामले में सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक फोटोज और वीडियोज वायरल होते रहते हैं. लेकिन यकीनन आपने ऐसी फोटोज शायद ही पहले कभी देखी होंगी. ये सभी फोटोज जरा लीग से हटकर हैं. इन फोटोज को देखकर आप भी खुद को इन जुगाड़ू लोगों की तारीफ करने से नहीं रोक पाएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 01 Sep 2022-10:51 pm,
1/5

जब कभी आपके घर में गैस में कुछ दिक्कत आ जाए या फिर किसी वजह से गैस इस्तेमाल न की जा सके तो ये आइडिया कैसा रहेगा? इस फोटो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक कुकर को दो बोतलों के सहारे से अटकाया हुआ है और नीचे एक गिलास में कुछ मोमबत्तियां रखकर जलाई हुई हैं. 

2/5

अगर आप कहीं बाहर घूमने जाते हैं और अपने फोन के लिए ऑन द स्पॉट एक स्टैंड की व्यवस्था करना चाहते हैं, तो आपको उसके लिए बस एक बोतल की जरूरत पड़ेगी. इस फोटो में ही देख लीजिए कि कैसे एक बोतल को काटकर किसी ने अपने फोन के लिए एक स्टैंड बनाया हुआ है.

3/5

मध्यम वर्गीय परिवार के लिए एक कार खरीदना एक सपना ही बनकर रह जाता है. लेकिन इस परिवार की जुगाड़ देख ऐसा नहीं लगता है. इन्होंने एक बाइक को ही कार जितनी सीट देने की कोशिश की है. अब इन्हें कहीं भी जाना हो, इनका पूरा परिवार इस बाइक कम कार में आराम से बैठकर जा सकता है.

4/5

भारतीयों की एक खास बात ये भी होती है कि ये जब तक चीज को पूरी तरह से इस्तेमाल न कर लें, उसे फेंकते नहीं हैं. इस फोटो को देखकर ये बात साबित हो गई है. दरअसल इस चेयर को बैठने लायक बनाने के लिए कई तरह के इंतजाम करना लोगों को मंजूर है लेकिन कुर्सी को फेंकना इन्हें बर्दाश नहीं होगा.

5/5

अपनी साइकिल चलाते समय अगर आपको भी कार चलाने की फीलिंग लेनी है तो इस फोटो को जरूर देख लीजिए. किसी ने अपनी साइकिल के हैंडल की जगह कार का स्टीयरिंग ही लगा दिया है. हैरानी वाली बात तो ये है कि इस स्टीयरिंग में ब्रेक भी लगाया गया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link