जब यूरिन से बना डाली फर्जी परफ्यूम, काफी दिन तक अंतर नहीं कर पाए लोग और फिर...

Fake Perfume: लंबे समय तक इस शख्स ने ऐसा खेल रचा और तगड़े पैसे कमा लिए. फिर एक दिन पोल खुल गई. हैरानी की बात यह है कि पुलिस ने जब उसे अरेस्ट किया तो उसके ठिकाने से करीब चार सौ नकली परफ्यूम की बोतलों को भी जब्त किया था.

Fri, 10 Mar 2023-6:19 pm,
1/5

हाल ही में एक सोशल मीडिया स्पेस कार्यक्रम में परफ्यूम को लेकर चर्चा चली तो लोग असली और नकली को लेकर सवाल करने लगे. इसी चर्चा में लंदन में घटित हुए एक मामले के बारे में भी जिक्र किया गया जब पुलिस ने एक ऐसे परफ्यूम बनाने वाले कारोबारी को पकड़ा था जो गलत तरीके से परफ्यूम बनाता था. उसकी बनाई हुई नकली परफ्यूम हूबहू असली की तरह लग रही थी. 

2/5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला कुछ पुराना था जो इस चर्चा के बाद फिर से वायरल हो गया. आरोपी शख्स लंदन का ही रहने वाला था और वह खुद घर पर ही लंबे समय से परफ्यूम बनाता था और उसे बेचकर तगड़ी कमाई करता था. बताया जा रहा है कि उसे परफ्यूम बनाकर खूब मुनाफा कमाया. वह इसे बनाता और आकर्षक बोतलों में भरकर उसे थोक के भाव बेच देता.

3/5

एक शख्स ने शक के आधार पर स्थानीय पुलिस को सूचना दे दी और फिर इसके बाद पुलिस की टीम एक्टिव हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोप लगने के बाद हाल ही में लंदन पुलिस की एक टीम ने मैनचेस्टर स्थित उसके ठिकाने पर रेड किया और वहां से करीब चार सौ नकली परफ्यूम की बोतलों को जब्त किया. एक और बात निकलकर सामने आई.

4/5

रिपोर्ट्स के मुताबिक हैरत की बात रही कि नकली परफ्यूम हूबहू असली की तरह लग रहे हैं मगर लैब टेस्ट से ये पाया गया है कि उनमें कई जहरीले केमिकल, जैसे साइनाइड मिला है. 

5/5

इसके साथ ही कुछ परफ्यूम्स में तो इंसानी पेशाब के कण भी मिले हैं. इसके बाद उसे भी वहीं से अरेस्ट कर लिया गया था. इसी चर्चा में कई असली परफ्यूम के बारे में भी बताया गया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link